गलतफहमी में हैं अखिलेश यादव कि रामचरितमानस की आलोचना से खुश होगा मुसलमान: मौलाना शहाबुद्दीन

गलतफहमी में हैं अखिलेश यादव कि रामचरितमानस की आलोचना से खुश होगा मुसलमान: मौलाना शहाबुद्दीन

प्रेषित समय :13:16:23 PM / Sun, Jan 29th, 2023

बरेली. उत्तर प्रदेश में आल इंडिया मुस्लिम जमात के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना शहाबुद्दीन रजवी बरेलवी ने कहा कि धार्मिक ग्रन्थ रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य और बिहार के मंत्री चंद्रशेखर द्वारा दिए गए बयानों से भारत का मुसलमान इत्तेफाक नहीं रखता है. किसी भी धर्म की धार्मिक किताबों पर टीका टिप्पणी या आलोचना को जायज नहीं मानता है. कुरान शरीफ में कहा गया है कि किसी भी धार्मिक चीजों की आलोचना नहीं करना चाहिए. इस्लाम के अनुयाई इस बात पर मुकम्मल तरीके से अमल करते हैं.

मौलाना ने कहा कि किताब रामचरितमानस करोड़ों लोगों की आस्था और अकीदत की किताब है. इसकी आलोचना करना किसी भी तरह से दुरुस्त नहीं है. समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य और सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव अगर ये समझते हैं कि इस तरह के गलत और ऊल जलूल बयानों से उत्तर प्रदेश के मुसलमान खुश होंगे तो ये उनकी गलतफहमी है. उनको अपनी यह गलतफहमी दिमाग से निकाल देनी चाहिए.

मौलाना ने सवाल किया कि अखिलेश यादव ने अपने नेता को इस मजहबी किताब की तौहीन करने की इजाजत क्यों दी? अगर इजाजत नहीं दी है तो शनिवार को मुलाकात के दौरान दण्डित क्यों नहीं किया? हम ये समझते हैं कि इस किताब की तौहीन कराने के पीछे अखिलेश यादव का हाथ है. अगर नहीं है तो खुलकर सामने आए और स्वामी प्रसाद मौर्य से बयान वापस लेने को कहें. मौलाना ने आगे कहा कि हमें अंदेशा है कि आगे चलकर भविष्य में इस्लाम की मउकद्दस किताब पर सपा नेता टीका-टिप्पणी न करने लगे. अगर ऐसी कोई सुरतेहाल पैदा होती है तो अखिलेश यादव क्या करेंगे? हमारा अखिलेश यादव से अपील है कि वो स्वामी प्रसाद मौर्य से बयान वापस लेने को कहें और देश से माफी मांगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज का दिनः गुरुवार, 4 अगस्त 2022, भक्त हो तो तुलसीदास जैसा, भक्ति रामचरितमानस जैसी!

छत्तीसगढ़ - रामचरितमानस की चौपाई सुनाकर जज ने दुष्कर्मी को दी उम्रकैद्र की सजा, कहा- ऐसे दुराचारियों का संहार पाप नहीं

एमपी की यह युनिवर्सिटी रामचरित मानस की चौपाइयों के आधार पर पढ़ाएगा फिजिक्स- पर्यावरण

MP के सरकारी स्कूलों में पढ़ाएंगे गीता-रामायण, सुघोष दर्शन कार्यक्रम में सीएम शिवराज का ऐलान

रामराजा की नगरी ओरछा सीधे अयोध्या से जुड़ेगी, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने की घोषणा, शिवराज ने कहा- काशी-उज्जैन जैसा करेंगे डेवलप

Leave a Reply