Jharkhand News: धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग, 14 की मौत, कई गंभीर

Jharkhand News: धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग, 14 की मौत, कई गंभीर

प्रेषित समय :15:28:28 PM / Wed, Feb 1st, 2023

धनबाद. झारखंड के धनबाद शहर में एक बिल्डिंग में भीषण आग लगने से 14 लोगों की मौत हो गई और कई झुलस गये. मिली जानकारी के मुताबिक शक्ति मंदिर रोड स्थित आशीर्वाद टावर में मंगलवार की शाम भीषण आग लग गई थी. दो दर्जन से अधिक परिवार इसमें फंस गए थे. फायर ब्रिगेड की टीम और प्रशासन की मदद से इनमें से अधिकांश को बाहर निकाल लिया गया. समाचार लिखे जाने तक पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में 18 घायलों को भर्ती कराया गया था, जबकि 13 शव एसएनएमसीएच में भेजे गए हैं. अग्निशमन की टीम कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है.

कैसे हुआ हादसा?

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, अपार्टमेंट में रहने वाले सुबोध श्रीवास्तव की बेटी की शादी थी. इस समारोह में भाग लेने के लिए बाहर से भी लोग आए थे. परिवार समेत अपार्टमेंट के कई लोग शादी की तैयारी में लगे हुए थे. इसी दौरान निचले फ्लोर में रहने वाले पंकज अग्रवाल के घर में एक जलता दीपक कालीन पर गिर गया. कुछ ही देर में कालीन ने आग पकड़ ली. धीरे-धीरे आग फैल गई और उसने ऊपरी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया. यहां ज्यादा लोग होने की वजह से भगदड़ मच गई और आग की चपेट में आने से तीन बच्चों, एक शख्स और दस महिलाओं की जान चली गई.

उजड़ गया परिवार

इस हादसे दो दर्जन से अधिक लोग झुलस गये हैं. कुछ की हालत गंभीर है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है. इस घटना में हजारीबाग की रहने वाली 52 साल की सुशीला देवी, चार वर्षीय तन्नू कुमारी व एक अन्य की मौत हो गई. तन्नू के चाचा ने बताया कि इस हादसे में पूरा परिवार ही उजाड़ दिया.

आशीर्वाद टावर में लगी आग

आशीर्वाद टावर आवासीय के साथ-साथ व्यावसायिक केंद्र भी है. यहां करीब 70 से 80 फ्लैट है. 12 मंजिली इस भवन में चौथी मंजिल पर आग लगी. बता दें कि वहां से कुछ ही दूर पर स्थित हाजरा अस्पताल में तीन दिन पूर्व आग लगने से डाक्टर दंपती समेत पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jharkhand: धनबाद के आशीर्वाद अपार्टमेंट में लगी आग, कई लोग झुलसे, कई फंसे, बचाव कार्य जारी

धनबाद में बाइक की डिक्की में बम रख सब्जी खरीदने गया युवक, खोलते ही हुआ ब्लास्ट, कई गंभीर घायल

Rail News: धनबाद में मालगाड़ी के कई डिब्बे पटरी से उतरे, कई गाडिय़ां रद्द, कुछ के मार्ग बदले

Rail News: धनबाद मण्डल में प्री नॉन/नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते शक्तिपुंज एक्सप्रेस सहित कुछ गाडिय़ां डायवर्ट रूट से चलेंगी

धनबाद मण्डल में कार्य के चलते शक्तिपुंज एक्सप्रेस सहित कई गाडिय़ों का मार्ग 7 से 22 दिसंबर तक परिवर्तित

Leave a Reply