पाकिस्तान में इमरान खान के एक और समर्थक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूर्व मंत्री ने बताया जान का खतरा

पाकिस्तान में इमरान खान के एक और समर्थक को पुलिस ने किया गिरफ्तार, पूर्व मंत्री ने बताया जान का खतरा

प्रेषित समय :19:57:35 PM / Thu, Feb 2nd, 2023

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में सरकार इमरान खान के खिलाफ लगातार शिकंजा कसने की कोशिश कर रही है. इसी के तहत पूर्व मंत्री फवाद चौधरी के बाद पाकिस्तान में पूर्व मंत्री और इमरान खान के समर्थक शेख रशीद को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आवामी मुस्लिम लीग के मुखिया और इमरान खान के करीबी सहयोगी माने जाने वाले शेख रशीद अहमद को गुरुवार तड़के गिरफ्तार किया गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शेख रशीद को पहले अबपारा पुलिस स्टेशन रखा गया, मगर बाद में उन्हें सेक्ट्रेरियट पुलिस स्टेशन ट्रांसफर कर दिया गया. शेख ने पाकिस्तानी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की. पॉलिक्लिनक अस्पताल में मेडिकल जांच के दौरान शेख रशीद और एसएचओ के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई. शेख रशीद ने अबपारा पुलिस स्टेशन के एसएचओ को कहा कि आप एसएचओ नहीं, बल्कि राणा सनाउल्लाह के पर्सनल नौकर हैं. मुझे अकेला छोड़ दें.

वहीं पाक मीडिया से बातचीत के दौरान शेख राशीद ने अपनी जान को खतरा बताया. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि ये लोग मुझे कहां ले जा रहे हैं. मैं डट कर सामना करूंगा. फरवरी नहीं तो मार्च-अप्रैल तक रुक जाइए, पाकिस्तान की गरीब जनता इनकी वो ठुकाई करेगी कि पाकिस्तान से भागना तक मुश्किल हो जाएगा. मेरी जान को खतरा है.

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान ने शेख रशीद की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि हमारे इतिहास में कभी भी हमारे पास पाकिस्तान के पूरी तरह से बदनाम चुनाव आयोग द्वारा नियुक्त ऐसी पक्षपाती, प्रतिशोधी कार्यवाहक सरकार नहीं थी. उन्होंने सवाल किया कि क्या पाकिस्तान एक सड़क आंदोलन को वहन कर सकता है, जिसकी ओर हमें धकेला जा रहा है.

गौरतलब है कि इससे पहले पीटीआई के प्रमुख और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के करीबी 52 वर्षीय फवाद चौधरी के खिलाफ पाकिस्तान के चुनाव आयोग के आला अधिकारियों को धमकी देने का इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था, जिसके बाद उन्हें पिछले हफ्ते गिरफ्तार कर लिया गया था. हालांकि, अब उन्हें जमानत मिल गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान के पेशावर में आत्मघाती विस्फोट में दो पुलिस कर्मियों सहित 17 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

अब्दुल्लाह अखूंजादा का नया फरमान: पाकिस्तान में भी लागू करेंगे तालिबानी शासन

Earthquake : पाकिस्तान में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर मापी गई 6.3 तीव्रता, ताजिकिस्तान था केंद्र

पाकिस्तान में क्वेटा से कराची जा रही बस खाई में गिरी, हादसे में 37 यात्रियों की मौत

पाकिस्तान में भारी बिजली संकट से अफरातफरी, इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक मचा हड़कंप

Leave a Reply