अब्दुल्लाह अखूंजादा का नया फरमान: पाकिस्तान में भी लागू करेंगे तालिबानी शासन

अब्दुल्लाह अखूंजादा का नया फरमान: पाकिस्तान में भी लागू करेंगे तालिबानी शासन

प्रेषित समय :15:39:25 PM / Mon, Jan 30th, 2023

इस्लामाबाद. पाकिस्तान जिन आतंकवादी संगठनों को भारत में हमले करने के लिए पैसे, हथियार के साथ कैंप उपलब्ध कराता था. वहीं आतंकवादी संगठन के साथ अब पाकिस्तान के लिए ही भस्मासुर साबित होने जा रहे हैं. पाकिस्तान में पिछले कई महीनों से आतंक मचा रहे तहरीक-ए-तालिबान ने अब एक नया वीडियो जारी किया है, जिसमें उसके प्रमुख नेता शेख अब्दुल्लाह अखूंजादा का ऑडियो मैसेज शामिल है. तालीबान प्रमुख अखूंजादा अपने संदेश में अफगानिस्तान के अलावा पाकिस्तान और तुर्की में भी तालिबानी शासन कायम किए जाने की बात कह रहा है.

अब्दुल्लाह अखूंजादा का तर्क है कि पाकिस्तान में संविधान ब्रिटिश लॉ के मुताबिक है, न कि शरीयत लॉ के मुताबिक, जबकि पाकिस्तान एक मुस्लिम देश है. लिहाजा मुस्लिम देश में शरीयत लॉ के मुताबिक कानून होना चाहिए और ऐसा तालिबानी शासन में ही संभव है. पाकिस्तान की सरकार और सेना की मुसीबत यह है कि आतंकवादी संगठन तहरीक-ए-तालिबान अब उनके देश में शरीयत कानून लागू करने का प्रचार कर रहा है. विशेषकर इस वीडियो का प्रचार पाकिस्तान के कबायली इलाकों और सीमावर्ती इलाकों में तेजी के साथ किया जा रहा है. यह वही इलाके हैं, जहां कभी पाकिस्तान शरीयत कानून के अनुसार भारत पर कब्जा करने को लेकर आतंकवादी कैंप चलाता था.

पाकिस्तान आतंकवादी बनने वाले युवाओं का ब्रेनवॉश इसी आधार पर करता था कि भारत एक हिंदू देश है और वहां के लोग काफिर हैं, लिहाजा काफिरों को मारने के लिए युवाओं को अपनी जान कुर्बान करनी चाहिए. पाकिस्तान और वहां के आतंकवादी संगठनों पर निगाह रखने वाले भारतीय खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि पहले वहां की सरकार और सेना तालिबान को भी पूरा सहयोग कर रही थी, लेकिन जब से अफगानिस्तान में तालिबान से जुड़े एक आतंकी संगठन के बड़े नेता की अमेरिका ने हत्या की तब से तालिबान और पाकिस्तानी सेना के बीच संबंध मधुर नहीं रहे.

तहरीक-ए-तालिबान को कभी पाकिस्तान ने भारत में आतंक फैलाने के लिए बनाया था, अब तालिबान के बड़े नेताओं ने इस संगठन को पाकिस्तान में आतंक मचाने के निर्देश दे दिए हैं. यही कारण है कि तहरीक-ए-तालिबान अपनी पकड़ वाले इलाकों में आए दिन पाकिस्तानी फौज पर लगातार हमले कर रहा है. इन हमलों में अब तक पाकिस्तानी फौज और स्थानीय पुलिस अनेक जवान मारे गए हैं. अब इस ऑडियो-वीडियो के जरिए तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तानी युवाओं को अपने संगठन में भर्ती होने के लिए ब्रेनवॉश कर रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पाकिस्तान में क्वेटा से कराची जा रही बस खाई में गिरी, हादसे में 37 यात्रियों की मौत

पाकिस्तान में भारी बिजली संकट से अफरातफरी, इस्लामाबाद से लेकर लाहौर तक मचा हड़कंप

पाकिस्तान की बिजली गुल: देश के अधिकांश हिस्सों में फ्रीक्वेंसी लो हो जाने के कारण हुआ पावर कट

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के आत्मघाती हमले में 3 पाक पुलिस अधिकारियों की मौत

पाकिस्तान की ड्रोन साजिश: गुरदासपुर में बीएसएफ ने जब्त की चार चाईनीज पिस्तौल और नशीला पदार्थ

Leave a Reply