एमपी में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के फरार सदस्य को एटीएस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

एमपी में प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के फरार सदस्य को एटीएस ने भोपाल से किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :12:39:08 PM / Sat, Feb 4th, 2023

भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एटीएस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया का एक सदस्य गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार श्योपुर निवासी आरोपी वासिद खान को भोपाल से गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट ने आरोपी वासिद खान को 8 फरवरी तक की पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया है. बताया गया कि वासिद खान 2017 से पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से जुड़ा था. वासिद खान पीएफआई के द्वारा ायोजित सभी कार्यक्रमों एवं गोपनीय बैठकों में नियमित रूप से सम्मिलित होकर, संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के सम्पर्क में रहता था.

प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पीएफआई सदस्य के गिरफ्तारी पर कहा कि पीएफआई के सदस्य वासिद खान को गिरफ्तार किया गया है पहले 18 लोग गिरफ्तार किए गए थे, वासिद खान फरार था, जिसे भोपाल एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के अनुसार वर्ष 2019 में वासिद खान पीएफआई की लीगल विंग एनसीएचआरओ में शामिल हुआ था और वर्तमान में एनसीएचआरओ का प्रदेश महासचिव था. आरोपी वासिद खान के खिलाफ एटीएस और एसटीएफ ने भोपाल थाने में क्रमश: धारा 43/2022 धारा 121 (ए), 153 (बी), 120-बी आईपीसी के तहत क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1967 की धारा 13(1) (बी), 18 में आरोपी वासिद खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र के सोलापुर से बीजेपी विधायक को पीएफआई से मिली धमकी, कर देंगे सिर तन से जुदा

एनआईए के इनपुट पर एटीएस ने एमपी के आठ जिलों से गिरफ्तार किए पीएफआई के 21 सदस्य

NIA-ED का एक बार फिर पीएफआई के ठिकानों पर छापा, कई कार्यकर्ता लिए गए हिरासत में

जांच एजेंसियों का खुलासा: पीएम मोदी पर हमले की साजिश, पीएफआई के निशाने पर थी पटना रैली

एमपी: पीएफआई नेताओं को एनकाउंटर का डर, वकील बोला-देश में गाड़ी पलट जाती है, जज बोले प्रदेश में ऐसा नहीं

Leave a Reply