राजस्थान में चोरों ने काट दी अस्पताल की ऑक्सीजन पाइपलाइन, आफत में आई 20 बच्चों की जान

राजस्थान में चोरों ने काट दी अस्पताल की ऑक्सीजन पाइपलाइन, आफत में आई 20 बच्चों की जान

प्रेषित समय :13:46:33 PM / Mon, Feb 6th, 2023

अलवर. राजस्थान के अलवर में रविवार की रात चोरों की एक हरकत से एक अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में भर्ती 20 बच्चों की जिंदगी पर बन आई. बताया जा रहा है कि कुछ चोर एक अस्पताल में चोरी करने के लिए घुसे थे. वहां उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन चुराने का का प्रयास किया. इसके लिए चोरों ने ऑक्सीजन पाइप लाइन को काट डाला. उस दौरान एफबीएनसी वार्ड में करीब 20 नवजात बच्चे ऑक्सीजन सपोर्ट में थे. इससे वहां हड़कंप मच गया. आनन-फानन में हॉस्पिटल के स्टाफ ने मौजूद लोगों और पुलिसकर्मियों की मदद से सिलेंडर से बच्चों के ऑक्सीजन लगाई. इसके बाद हॉस्पिटल के स्टाफ ने राहत की सांस ली. गनीमत रही इस दौरान कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ.

पुलिस के अनुसार घटना शहर के गीतानंद शिशु अस्पताल में रविवार देर रात को हुई. हॉस्पिटल परिसर में लगी ऑक्सीजन सप्लाई की पाइप लाइन चुराने के प्रयास में चोरों ने उसे काट दिया. उस समय अस्पताल के एफबीएनसी वार्ड में भतीज़् 20 बच्चे ऑक्सीजन सपोटज़् पर थे. अचानक ऑक्सीजन की सप्लाई बंद होने से बच्चों को परेशानी होने लगी. इस दौरान वहां मौजूद गार्ड ने अस्पताल के पीछे की तरफ से चोरों को भागता हुआ देखा. 

जिसके बाद गार्ड ने शोर मचाया तो स्थानीय लोगों और मरीज के परिजनों की मदद से दो चोरों को पकड़ लिया गया. बाद में उनको पुलिस के हवाले कर दिया गया. स्टाफ ने लोगों की मदद से अस्पताल परिसर में रखे 10 ऑक्सीजन सिलेंडर को शिफ्ट करके एफबीएनसी र्वा में पहुंचाया और वहां नवजात बच्चों को ऑक्सीजन लगाई गई.

इस मामले की जानकारी तुरंत अस्पताल प्रशासन को दी गई. अधिकारियों ने इंजीनियरों को मौके पर बुलाया और रात को ही पाइपलाइन को ठीक करवाया. उसके बाद फिर से आईसीयू में ऑक्सीजन की सप्लाई सुचारू करने का प्रयास किया. कुछ देर बाद घटनाक्रम का पता चलने पर मरीजों के साथ उनके परिजनों की भी धड़कनें बढ़ गई. लेकिन समय रहते ही सभी चीजें नियंत्रण में आ गई और हालात सामान्य हो गए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के जालोर में भीषण सड़क हादसा: छात्रसंघ अध्यक्ष सहित तीन युवकों की मौत

राजस्थान में बोले पीएम मोदी: भारत अटल है, अजर है, अमर है, यह शक्ति हमारे समाज की शक्ति है

राजस्थान में भीषण हादसा, बालाजी के दर्शन करने आ रहे 5 दोस्तों की कार में ही बन गई कब्र

राजस्थान के किसानों को बड़ी खुशखबरी, मिलेंगे 1500 मिनी हेलिकॉप्टर, यह होगा लाभ

राजस्थान में ठंड का कहर : पारा माइनस 7 डिग्री पर पहुंचा, लद्दाख से भी ठंडा माउंट आबू, 28 साल का रिकॉर्ड टूटा

Leave a Reply