महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आदित्य ठाकरे के काफिले पर पथराव, शिंदे गुट पर लगा आरोप, सुरक्षा कड़ी की गई

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में आदित्य ठाकरे के काफिले पर पथराव, शिंदे गुट पर लगा आरोप, सुरक्षा कड़ी की गई

प्रेषित समय :17:06:29 PM / Wed, Feb 8th, 2023

मुंबई. महाराष्ट्र में शिवसेना की शिव संवाद यात्रा के दौरान हंगामा होने के चलते सूबे का सियासी पारा चढ़ गया है. बताया जा रहा है कि मंगलवार रात को औरंगाबाद के वैजापुर इलाके में शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता आदित्य ठाकरे के काफिले पर पथराव भी किया गया. इस घटना के मद्देनजर प्रशासन ने ठाकरे की सुरक्षा बढ़ा दी है.

युवा सेना प्रमुख आदित्य ठाकरे की शिव संवाद यात्रा का सातवाँ चरण चल रहा है, इस बीच उनकी शिव संवाद यात्रा कार्यक्रम के दौरान औरंगाबाद के महालगांव में अराजकता देखी गई. इस दौरान पथराव भी हुआ और आदित्य ठाकरे और उद्धव गुट के नेता अंबादास दानवे की कार को भी रोकने की कोशिश की गई. दानवे ने इस घटना के लिए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे के शिवसेना विधायक के समर्थकों को जिम्मेदार बताया है.

महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता दानवे ने कहा, कार्यक्रम स्थल पर एक पत्थर अंदर गिर गया, जब हम कार्यक्रम से निकल रहे थे तो काफिले पर कुछ पत्थर फेंके गए. भीड़ स्थानीय विधायक रमेश बोनारे के समर्थन में नारे लगा रही थी. उन्होंने आरोप लगाया कि यह भीड़ में मौजूद असामाजिक तत्वों द्वारा दो समूहों के बीच दरार पैदा करने का प्रयास था.
दानवे ने औरंगाबाद में आदित्य ठाकरे के कार्यक्रम में सुरक्षा में चूक का भी आरोप लगाया है. इस संबंध में उन्होंने महाराष्ट्र पुलिस महानिदेशक को पत्र लिखा है. उन्होंने महाराष्ट्र डीजीपी से इस मामले की गंभीरता से जांच कराने और आवश्यक कार्रवाई करने का अनुरोध किया है. इस बीच, पुलिस ने घटना का संज्ञान लेते हुए आदित्य ठाकरे की शिवसंवाद यात्रा में अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात करने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक, जिन स्थानों पर आदित्य ठाकरे की सभाएं होंगी, वहां स्थानीय पुलिस द्वारा अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र में कांग्रेस को झटका: विधायक दल के नेता बालासाहेब थोरात ने दिया इस्तीफा

महाराष्ट्र: शिंदे सरकार ने पूर्व की उद्धव सरकार का फैसला पलटा, मुंबई पार्क से हटाया टीपू सुल्तान का नाम

महाराष्ट्र में शादीशुदा महिला ने शराब पिलाकर किया नाबालिग लड़के का यौन शोषण, मामला दर्ज

Leave a Reply