लोकसभा में राहुल गांधी की कही विवादित बातों को सदन की कार्यवाही से हटाया गया

लोकसभा में राहुल गांधी की कही विवादित बातों को सदन की कार्यवाही से हटाया गया

प्रेषित समय :15:27:29 PM / Wed, Feb 8th, 2023

नई दिल्ली. अडाणी मुद्दे पर संसद में हंगामा जारी है. राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बोलने के दौरान भी इस मुद्दे को उठाया और मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. ताजा खबर यह है कि राहुल गांधी की कही गई आपत्तिजनक बातों को सदन की कार्यवाही से हटा लिया गया है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य जयराम रमेश ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.
इससे पहले 3 दिनों के गतिरोध के बाद मंगलवार को सदन में चर्चा तो शुरू हुई, लेकिन राष्ट्रपति अभिभाषण के बजाय कांग्रेस और भाजपा के बीच अदाणी को लेकर रार छिड़ गई. दोनों ने एक-दूसरे पर तीखे आरोप लगाए.

लोकसभा में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने मोर्चा संभाला. उन्होंने कहा, 2014 में दुनिया के अमीरों की सूची में 609 वें नंबर पर रहे अदाणी के आठ साल में ही दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन जाने के पीछे का जादू सरकार का हाथ है. राहुल गांधी ने तंज किया कि ऑक्सफोर्ड जैसे संस्थानों को राजनीतिक रिश्ते के जरिये कारोबार को छलांग देने के माडल का अध्ययन करना चाहिए.

स्मृति ईरानी ने दिया राहुल गांधी को जवाब

भाजपा की ओर से स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी में मेडिकल कॉलेज के नाम पर ली गई जमीन पर परिवार ने गेस्ट हाउस बना लिया. तो निशिकांत दुबे ने कहा कि अदाणी, माल्या, चोकसी सब कांग्रेस की देन हैं. राज्यसभा में भी विपक्षी दलों ने यह मुद्दा उठाया और जानना चाहा कि सरकार संयुक्त संसदीय समिति से मामले की जांच कराने के लिए तैयार क्यों नहीं हो रही है? हिडनबर्ग रिपोर्ट के बाद से विपक्ष अदाणी के बहाने सरकार को घेरने की कवायद में जुटा था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन की जांच में फेल हुए नामी ब्रांड के दूध के सैंपल, लगा जुर्माना

IRCTC: गुजरात दर्शन के लिए चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू

दिल्ली में फिर टला मेयर का चुनाव, आम आदमी पार्टी आज ही खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

Leave a Reply