कांग्रेस अध्यक्ष खड़के का मोदी पर बड़ा हमला, कहा-प्रधानमंत्री जी आप मौनी बाबा बनकर बैठे हैं, इसलिए ये हालात बने

कांग्रेस अध्यक्ष खड़के का मोदी पर बड़ा हमला, कहा-प्रधानमंत्री जी आप मौनी बाबा बनकर बैठे हैं, इसलिए ये हालात बने

प्रेषित समय :15:31:10 PM / Wed, Feb 8th, 2023

नई दिल्ली. राज्यसभा में बुधवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने पीएम मोदी से कई सवाल किए. उन्होंने कहा कि लोग सदन में नफरत की बात ज्यादा करते हैं. देश में कहीं भी जाओ हिंदू-मुस्लिम, वही है क्या देश में, दूसरे मुद्दे नहीं मिलते क्या.

राज्यसभा में मल्लिकार्जुन खडग़े के बयान पर हंगामा भी हुआ. खडग़े ने गुजरात दंगों पर बनी बीबीसी की डॉक्युमेंट्री बैन किए जाने पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि इस मसले पर तो वाजपेयी जी ने भी राजधर्म के पालन की बात कही थी.

खडग़े ने कारोबारी अडाणी पर निशाना साधते हुए कहा कि एक कारोबारी की संपत्ति 50 हजार करोड़ थी. 2019 में 1 लाख करोड़ थी. फिर दो ही साल में ऐसा क्या हुआ कि संपत्ति 12 लाख करोड़ रुपये तक पहुंच गई. यह कैसा जादू है. मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि गुजरात में एक किसान को 31 पैसे बकाया होने के चलते एनओसी नहीं मिलता है. लेकिन धनकुबेरों के 9,000 करोड़ रुपये माफ हो जाते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि आज हर जगह नफरत फैल रही है. हमारे ही प्रतिनिधि उसे बढ़ावा दे रहे हैं. मैं पीएम से पूछना चाहता हूं आप चुप क्यों बैठे हो? आप सबको डराते हो. एक नजर पड़ी आपकी तो वो समझ जाएगा कि टिकट नहीं मिलेगा, चुप हो जाएगा. आप मौनी बाबा बनकर बैठे हैं, इसलिए ये हालात बनें हैं.

खडग़े ने कहा, कहीं क्रिश्चियन का धार्मिक स्थल, उस पर निगाहें हैं. अगर देश में कहीं भी शेड्यूल कास्ट मंदिर चला जाता है तो उसे मारते हैं, सुनवाई नहीं होती. शेडयूल कास्ट को देश में हिंदू मानते हैं तो ना उसे मंदिर क्यों नहीं जाने देते. मंत्री और विधायक केवल दिखावे के लिए उसके घर जाकर खाना खाकर फोटो शेयर करते हैं.

जब धर्म एक है तो उसे मंदिर में क्यों नहीं जाने देते हो. एक तरफ वो हमारे साथ भी नफरत करते हैं. धर्म-जाति-भाषा के नाम पर नफरत कर रहे हैं. नफरत छोड़ो और भारत को जोड़ो. राष्ट्रपति राधाकृष्णन ने कहा था कि हिंदू हो या मुसलमान, राजा हो या किसानज्सबका सम्मान करना चाहिए.Ó

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IRCTC: गुजरात दर्शन के लिए चलेगी भारत गौरव टूरिस्ट ट्रेन, 28 फरवरी को दिल्ली से होगी शुरू

दिल्ली में फिर टला मेयर का चुनाव, आम आदमी पार्टी आज ही खटखटाएगी सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

दिल्ली-एनसीआर में प्रशासन की जांच में फेल हुए नामी ब्रांड के दूध के सैंपल, लगा जुर्माना

Leave a Reply