11 हजार फीट ऊंचाई पर केंद्रीय महिला आइस हॉकी टीम ने जीती चैंपियनशिप

11 हजार फीट ऊंचाई पर केंद्रीय महिला आइस हॉकी टीम ने जीती चैंपियनशिप

प्रेषित समय :09:03:38 AM / Fri, Feb 10th, 2023

नई दिल्ली. 11 हजार फीट की ऊंचाई पर नारी शक्ति की मिसाल कायम करते हुए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की केंद्रीय महिला आइस हॉकी टीम ने लेह, लद्दाख में आयोजित सीनियर नेशनल आइस हॉकी चैंपियनशिप फॉर वूमेन 2023 जीत ली है। आईटीबीपी की तरफ से ये जानकारी दी गई है।

आईटीबीपी की टीम ने बुधवार को खेले गए प्रतियोगिता के फाइनल में लद्दाख यूटी को 2-1 के स्कोर से हराया। यह पहली बार है कि पर्वतीय प्रशिक्षित बल की महिला कर्मियों ने इस प्रमुख महिला राष्ट्रीय आइस हॉकी चैंपियनशिप को जीता है। बता दे कि 5 फरवरी, 2023 को आईटीबीपी ने इस प्रतियोगिता की पुरुष वर्ग की चैंपियनशिप ट्रॉफी भी जीती थी।

आईटीबीपी ने बताया कि लद्दाख के आइस हॉकी रिंक में आयोजित इस राष्ट्रीय टूनार्मेंट में देश की शीर्ष टीमों ने भाग लिया, जो दुनिया के सबसे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में से एक में स्थित है। वहीं हिमाचल की महिला टीम को कांस्य पदक मिला है। प्रतियोगिता में तेलंगाना, दिल्ली, हिमाचल, हरियाणा, आईटीबीपी, यूटी लद्दाख और महाराष्ट्र की टीम ने दमखम दिखाया।

गौरतलब है कि साहसिक खेलों में आईटीबीपी का अनोखा कीर्तिमान है। आईटीबीपी की महिला कर्मियों ने पुरुष समकक्षों के साथ वर्षों से पर्वतारोहण, स्कीइंग और रिवर राफ्टिंग आदि में योगदान दिया है।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Hockey World Cup Final: 17 साल बाद हॉकी वर्ल्ड चैंपियन बना जर्मनी

हॉकी विश्व कप: न्यूजीलैंड ने चिली को 3-1 से हराया सैम हिहा ने किए दो गोल

ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक का ऐलान: हॉकी वर्ल्ड कप जीतने वाले हर खिलाड़ी को मिलेंगे एक करोड़ रुपये

दिलीप टिर्की बने हॉकी इंडिया के अध्यक्ष, निर्विरोध जीते चुनाव

Leave a Reply