ब्रिटेन में डिफ्यूज करने के दौरान फटा द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम, दूर तक महसूस हुआ कंपन

ब्रिटेन में डिफ्यूज करने के दौरान फटा द्वितीय विश्व युद्ध के समय का बम, दूर तक महसूस हुआ कंपन

प्रेषित समय :11:16:51 AM / Sat, Feb 11th, 2023

लंदन. ब्रिटेन के ग्रेट यारमाउथ कस्बे में द्वितीय विश्व युद्ध के समय के एक बम में डिफ्यूज करने की प्रक्रिया के दौरान विस्फोट हो गया. बताया जा रहा है कि बम में विस्फोट होने से 24 किमी दूर तक की इमारतों में कंपन महसूस हुआ. नोरफोक पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार की सुबह ग्रेट यारमाउथ में दो गैस पाइपों के पास द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान के बम पाया गया था.

जानकारी के अनुसार डिवाइस की खोज येरे नदी के पार तीसरे क्रॉसिंग पर काम कर रहे एक ठेकेदार ने की थी. जिसके बाद आपातकालीन दलों ने इमारतों से लोगों को निकाल लिया और बम को डिफ्यूज करने के लिए रोड को पूरी तरह से ब्लॉक कर दिया. पुलिस ने बताया कि बम को डिफ्यूज करने के लिए काम शुरू हो गया था, कुछ ही समय बाद डिवाइस में विस्फोट हो गया. धमाके का वीडियो कैमरे में कैद हो गया.

नोरफोक पुलिस वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि ग्रेट यारमाउथ में बम को डिफ्यूज करने के काम के दौरान ही विस्फोट हो गया. हमारे ड्रोन ने इस पल को कैद कर लिया है. हम पुष्टि कर सकते हैं कि कोई घायल नहीं हुआ. सार्वजनिक सुरक्षा हमारे अंडर थी. हम जानते हैं कि यह ऑपरेशन कितना लंबा रहा है. डिवाइस लगभग 3.2 फीट लंबा और लगभग 250 किलोग्राम वजनीय था. इलाके की सुरक्षा के लिए बम के चारों ओर बालू बिछाया गया था. नोरफोक पुलिस का कहना है कि इस धमाके में किसी के घायल या मौत की सूचना नहीं मिली है, लेकिन एरिया कमांडर ने बताया कि विस्फोट के बाद कई घरों और कारों की खिड़कियां चिटक गई हैं और ब्रिज की बाउंड्री भी डैमेज हुई है. 

बताया जा रहा है कि शुक्रवार शाम बम से 200 मीटर और 400 मीटर की दूरी पर लगे घेरे को हटा लिया गया था. अधिकांश सड़कों को फिर से खोल दिया गया है और निवासियों को अपने घर लौटने की अनुमति दी गई. स्थानीय निवासी इम्पे ने कहा कि यह वास्तव में घबराहट का समय था. हम अपने घर वापस पहुंचकर बहुत बेहतर महसूस कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छात्र ने ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स और क्वीन कंसोर्ट पर फेंके अंडे

ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक ने लंदन में की गौ पूजा, आरती उतारी, आशीर्वाद लिया, वीडियो वायरल

ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में हुई चार्ल्स III की ताजपोशी, क्वीन को याद कर भावुक हुए

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 का 96 साल की उम्र में हुआ निधन, प्रिंस चार्ल्स राजा घोषित

Leave a Reply