तुर्किये में भूकंप के बाद से लापता भारतीय की मौत, टैटू से हुई शव की पहचान

तुर्किये में भूकंप के बाद से लापता भारतीय की मौत, टैटू से हुई शव की पहचान

प्रेषित समय :20:31:29 PM / Sat, Feb 11th, 2023

अंकारा. तुर्किये और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के विनाशकारी भूकंप के बाद से लापता बताए जा रहे भारतीय नागरिक की मौत हो गई. भारतीय दूतावास ने शनिवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पीड़ित विजय कुमार गौड़ का शव तुर्किये के मलत्या इलाके में एक चार सितारा होटल के मलबे में मिला था. उसके परिवार ने एक टैटू के आधार पर उसकी पहचान की.

उत्तराखंड के कोटद्वार के रहने वाले गौड़ बेंगलुरु स्थित ऑक्सी प्लांट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के लिए काम करते थे और जब सोमवार को क्षेत्र में भूकंप आया तो वह तुर्किये की बिजनेस ट्रिप पर थे.

तुर्किये में भारतीय दूतावास ने एक ट्वीट में कहा, हम दुख के साथ सूचित करते हैं कि 6 फरवरी के भूकंप के बाद से लापता हुए एक भारतीय नागरिक विजय कुमार के नश्वर अवशेष मिले हैं. मलत्या में एक होटल के मलबे के बीच उनकी पहचान की गई है, जहां वह एक बिजनेस ट्रिप पर ठहरे हुए थे. बयान में कहा गया है कि उनके पार्थिव शरीर को जल्द से जल्द उनके परिवार तक पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है.

36 वर्षीय विजय कुमार गौड़ के परिवार वालों के अनुसार, तुर्किये में गौड़ जिस होटल में रुके हुए थे, वह सोमवार तड़के आए भूकंप में ध्वस्त हो गया था और तब से ही उससे संपर्क नहीं हो पा रहा था. विजय के लापता होने से परेशान उसके परिजनों ने जिला प्रशासन के माध्यम से विदेश मंत्रालय और तुर्किये में भारतीय दूतावास तक उसे ढूंढने की गुहार लगाई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तुर्की-सीरिया में भूकंप से 15 हजार मौतें, 2015 के बाद सबसे बड़ी तबाही, कई देशों ने भेजी राहत सामग्री

भूकंप से तबाह हुए तुर्किए और सीरिया, राहत और बचाव के लिए भारत से रवाना हुई NDRF की टीम

भूकंप से तबाह हुए तुर्किए और सीरिया, राहत और बचाव के लिए भारत से तुर्की रवाना हुई NDRF की टीम

रिसर्चर ने तुर्की -सीरिया में भूकंप को लेकर 3 दिन पहले ही कर दी थी भविष्यवाणी, ट्वीट वायरल

तुर्की-सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या 7,900 के पार, अमेरिका ने भेजा बचाव दल

Leave a Reply