नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया की बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया

नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया की बड़ी जीत, ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराया

प्रेषित समय :14:53:49 PM / Sat, Feb 11th, 2023

नागपुर. नागपुर में खेले गए बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले टेस्ट मैच में सिर्फ 3 दिन में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रनों के बड़ों अंतर से हरा दिया. इसी के साथ 4 टेस्ट की सीरीज में भारत ने 1-0 की बढ़त भी बना ली. पहली पारी में 223 रन की बढ़त बनाने के बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी सिर्फ 91 रन पर समेट दी. इस तरह उसने पारी और 132 रन के अंतर से मुकाबला जीत लिया.

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इस टेस्ट मैच में पहले बैटिंग की थी. लेकिन, उसकी पहली पारी सिर्फ 177 रन पर खत्म हो गई. भारत की ओर से पहली पारी में रवींद्र जडेजा ने 5 विकेट चटकाए थे. इसके बाद भारत ने पहली पारी खेली और 400 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पहली इनिंग में 7 विकेट लेने वाले टॉड मर्फी सबसे सफल गेंदबाज रहे थे.

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में ओपनर उस्मान ख्वाजा ने एक बार फिर से निराश किया और लगातार दूसरी इनिंग में सिंगल डिजीट पर आउट हुए. ख्वाजा का विकेट अश्विन ने लिया. इसके बाद जडेजा ने आकर वल्र्ड नंबर वन टेस्ट बैटर मार्नस लाबुशेन को चलता किया. लाबुशेन 17 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अश्विन ने एक के बाद एक ऑस्ट्रेलियाई पारी को धराशायी कर दिया, जिससे उबर पाना कंगारू टीम के लिए आसान नहीं रहा और वो 91 रन पर ही सिमट कर रह गए. अश्विन भारत की ओर से सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट झटके. घरेलू जमीन पर अश्विन ने 25वीं बार 5 विकेट झटके. जबकि उनके करियर में 31वां मौका था, जब उन्होंने 5 विकेट लिए थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नागपुर टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा एक और झटका, ये धुरंधर ऑलराउंडर हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित, सूर्यकुमार और ईशान को मौका

न्यूजीलैंड से मैच के पहले अय्यर हुए चोटिल, इस विस्फोटक बल्लेबाज की हुई टीम इंडिया में एंट्री

इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे इंटरनेशनल में 4 विकेट से हराकर लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती, केएल राहुल की मैच जिताऊ पारी

भारत ने श्रीलंका को दो रन से हराया, डेब्यू मैच में शिवम मावी ने चार विकेट लिए

Leave a Reply