इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे इंटरनेशनल में 4 विकेट से हराकर लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती, केएल राहुल की मैच जिताऊ पारी

इंडिया ने श्रीलंका को दूसरे वनडे इंटरनेशनल में 4 विकेट से हराकर लगातार 10वीं वनडे सीरीज जीती, केएल राहुल की मैच जिताऊ पारी

प्रेषित समय :21:28:54 PM / Thu, Jan 12th, 2023

कोलकाता. भारत ने वर्ल्ड कप ईयर की पहली वनडे सीरीज जीत ली है. उसने 3 मैचों की होम सीरीज में श्रीलंका पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. भारत ने सीरीज का दूसरा मुकाबला 4 विकेट से अपने नाम कर लिया. सीरीज का पहला वनडे टीम इंडिया ने 67 रनों से जीता था. टीम ने श्रीलंका को लगातार 10वीं वनडे सीरीज में हराया है. सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर आउट हो गई. डेब्यू मैच खेल रहे नुआनिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली. कुसल मेंडिस ने 34 रन और वानिंदु हसरंगा ने 21 रन बनाए. कप्तान दसुन शनाका 2 रन ही बना सके. भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए, जबकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2 सफलता मिलीं.

जवाब में टीम इंडिया ने 43.2 ओवर में 6 विकेट पर जरूरी रन बना डाले. केएल राहुल ने 64 रन की मैच जिताऊ पारी खेली, जबकि उप कप्तान हार्दिक पांड्या ने 36 रनों का योगदान दिया. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 119 बॉल पर 75 रन की साझेदारी हुई. एक समय भारतीय टीम ने 86 रन पर 4 विकेट गंवा दिए थे. कप्तान रोहित शर्मा 17, शुभमन गिल 21, विराट कोहली 4 और श्रेयस अय्यर 28 रन बनाकर आउट हुए. श्रीलंका के लाहिरू कुमारा और चमिका करुणारत्ने को 2-2 विकेट मिले, जबकि कसुन रजिथा और धनंजय डी सिल्वा के हिस्से एक-एक सफलता आई.

पांड्या-राहुल ने संभाला

हार्दिक पंड्या और केएल राहुल ने भारतीय पारी को संभाला. दोनों के बीच 5वें विकेट के लिए 119 गेंदों पर 75 रन की साझेदारी हुई. एक समय टीम इंडिया ने 86 पर चार विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में पांड्या-राहुल ने टीम इंडिया का स्कोर 160 पार पहुंचाया.

श्रीलंकाई टीम 215 पर सिमटी

कोलकाता के कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी को चुना. टीम 39.4 ओवर में 215 रन पर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका की ओर से डेब्यू मैच खेल रहे नुआनिदु फर्नांडो (50) ने अर्धशतकीय पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस 34 रन और वनिंदु हसरंगा 21 रन बनाकर आउट हुए. अविष्का फर्नांडो ने 20 रन बनाए. कप्तान दसुन शनाका 2 रन ही बना सके. भारतीय टीम की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने 3-3 विकेट चटकाए।। जबकि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को 2 विकेट मिले. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

PAK vs NZ: न्‍यूजीलैंड के दूसरा वनडे जीतकर किया हिसाब बराबर

टीम इंडिया ने साल के पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रन से हराया, कोहली का शतक, श्रीलंकाई कप्तान ने भी ठोंकी सेंचुरी

भारत-श्रीलंका वनडे: विराट कोहली ने ठोका करियर का 45वां शतक, श्रीलंका के सामने 374 का टारगेट, 2 विकेट भी गंवाए

Team India: जसप्रीत बुमराह की वापसी फिर टली, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से हुए बाहर

टीम इंडिया के लिए खुशखबरी, जसप्रीत बुमराह की हुई भारतीय टीम में वापसी, श्रीलंका के खिलाफ वनडे टीम घोषित

Leave a Reply