पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कालोनी, निजी कॉलोनी,कार्य स्थलों पर यूनियन के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान में उत्साह

पुरानी पेंशन बहाली के लिए रेलवे कालोनी, निजी कॉलोनी, कार्य स्थलों पर यूनियन के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान में उत्साह

प्रेषित समय :17:41:28 PM / Tue, Feb 14th, 2023

कोटा. पुरानी पेंशन बहाली के लिए संयुक्त मंच के आह्वान पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन द्वारा हस्ताक्षर अभियान आज पांचवें दिन भी कोटा मण्डल के विभिन्न स्टेशनों, कॉलोनियों पर जारी रहा.

 

यूनियन के सहा.मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि आज अभियान के पांचवे दिन यूनियन के कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने कार्यस्थल पर रेल कर्मचारियों, रेलवे कॉलोनी के निवासियों, विभिन्न स्टेशनों पर आम यात्रियों तथा शहर के महत्वपूर्ण चौराहों पर आम जनता से ओपीएस बहाली के लिए अपनी मांग के समर्थन में याचिका पर हस्ताक्षर करवाये. आज पांचवे दिन शामगढ़ में रेलवे हॉस्पिटल में पवन नागर और गुलाब शर्मा, हिंडौन में विजयपाल , गंगापुर में एन के जैन, राजूलाल गुर्जर और श्री प्रकाश शर्मा , बूंदी शाखा के जलिंद्री, श्रीनगर और बूंदी में प्रेम सिंह तथा विक्रम गढ़ आलोट में रमेश नायक, संकट मोचन और रमेश मीणा के नेतृत्व में हस्ताक्षर अभियान आगे बढ़ा. सवाई माधोपुर में जनबुद्दीन के नेतृत्व में रेलवे और अन्य कालोनियों के निवासियों से संपर्क कर उनसे आपनी मांग के समर्थन में हस्ताक्षर करवाए. यहां अभियान में महिलाओं और बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया तथा एक ही दिन में 1500 से अधिक हस्ताक्षर हुए .

इसी प्रकार कोटा में फ्रेट यार्ड और सिक लाइन डिपो में दीपक राठौर  सुनील झा एवं जफर, कोटा लॉबी में आई.डी. दुबे और सुशील तिवारी, कंस्ट्रक्शन में ज्योति शर्मा और डीआरएम ऑफिस तथा स्टोर में ज्ञान दीक्षित, अनुराधा, सुषमा, अनीता शर्मा , इंदिरा और सविता के नेतृत्व में यूनियन के युवा एवं महिला कार्यकर्ताओं ने सभी रेल कर्मचारियों में सम्पर्क स्थापित कर उन्हें यूनियन एवं फेडरेशन के आंदोलन की जानकारी देकर याचिका पर हस्ताक्षर करवाए. आगामी दिनों में रेलवे के कार्यस्थलों सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में यूनियन के कार्यकर्ता आम जनता के पास जाकर इस अभियान में उनका समर्थन मांग मांगेंगे, जिसमें कलेक्ट्रेट, विभिन्न कॉलेज, विभिन्न चौराहे, स्कूल, कोचिंग संस्थान, विभिन्न सरकारी और निजी दफ्तर शामिल है.

 यूनियन द्वारा महामंत्री कॉ.मुकेश गालव के नेतृत्व में कोटा मण्डल में 3 लाख से अधिक हस्ताक्षर करवाने का लक्ष्य रखा गया है. आज पांचवें दिन कोटा मंडल में रेलकर्मचारी सहित उनके परिवारजन एवं आम नागरिकों से सम्पर्क कर लगभग सवा लाख से अधिक हस्ताक्षर करवाये जा चुके हैं.  यह कार्यक्रम 10 से 20 फरवरी तक सघन रूप से पूरे मण्डल में चलाया जायेगा तथा 21 फरवरी को सभी शाखा मुख्यालय पर विशाल रैली आयोजित कर इस जन आंदोलन के प्रति आमजन, रेल कर्मचारियों, के बीच अलख जगाई जायेगी. कल छठे दिन भी शहर के विभिन्न स्थानों पर जनता से सम्पर्क स्थापित कर याचिका पर हस्ताक्षर करवाये जायेगें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोटा मंडल के क्रू-ट्रेन मैनेजर दयोदय एक्सप्रेस का वर्किंग गुना से सवाई माधोपुर तक करेंगे, WCREU महामंत्री गालव ने जारी करवाया आदेश

WCREU 12 जनवरी को मनायेगी पुरानी पेंशन बहाली दिवस, पूरे मण्डल से कोटा में जुटेंगे युवा रेल कर्मचारी

दयोदय एक्सप्रेस की वर्किंग कोटा के ट्रेन मैनेजर्स को देने से हर्ष, महामंत्री मुकेश गालव का कोटा पहुंचने पर भव्य स्वागत

Leave a Reply