दयोदय एक्सप्रेस की वर्किंग कोटा के ट्रेन मैनेजर्स को देने से हर्ष, महामंत्री मुकेश गालव का कोटा पहुंचने पर भव्य स्वागत

दयोदय एक्सप्रेस की वर्किंग कोटा के ट्रेन मैनेजर्स को देने से हर्ष, महामंत्री मुकेश गालव का कोटा पहुंचने पर भव्य स्वागत

प्रेषित समय :16:07:03 PM / Sat, Jan 7th, 2023

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे के अपर महाप्रबंधक शोभुन चौधुरी के साथ सम्पन्न हुई बैठक में 12181/12182 का वर्किंग पुन: कोटा मुख्यालय के ट्रेन मैनेजर्स को दिये जाने के पश्चात कोटा आगमन पर वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव एवं ट्रेन मैनेजर्स के प्रतिनिधि राजेश गौतम का दयोदय एक्सप्रेस पर प्रातः: 8.30 बजे पहुंचकर कोटा ओपन लाईन शाखा के ट्रेन मैनेजर्स द्वारा माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया.

ओपन लाईन शाखा के संयुक्त सचिव संजीव शर्मा ने बताया कि गाड़ी संख्या 12181/12182 का वर्किंग लगभग पिछले दो माह से सागर हेडक्वार्टर के ट्रेन मैनेजर्स द्वारा करवाया जा रहा था. जिससे कोटा ट्रेन मैनेजर्स में भयंकर रोष व्याप्त था, क्योंकि इससे पूर्व विगत 10 वर्षों से इस गाड़ी का वर्किंग कोटा हेडक्वार्टर द्वारा ही किया जा रहा था. कोटा हेडक्वार्टर के आक्रोश को देखते हुए महामंत्री मुकेश गालव ने कोटा ट्रेन मैनेजर्स के प्रतिनिधि व प्रवक्ता राजेश गौतम के साथ अपर महाप्रबंधक वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे के साथ जबलपुर मे तीनों मंडलों कोटा, भोपाल एवं जबलपुर की संयुक्त बैठक रखने की मांग की गई. तत्पश्चात 6 जनवरी को आयोजित बैठक में दयोदय एक्सप्रेस 12181/12182 का वर्किंग पुन: कोटा को देने का निर्णय लिया गया, जिसके समाचार कोटा पहुंचते ही कोटा ट्रेन मैनेजर्स में हर्ष की लहर दौड़ गई तथा ट्रेन मैनेजर पी के वरुण के नेतृत्व में प्रात: 08.40 बजे दयोदय एक्सप्रेस से कोटा पहुंचने पर महामंत्री मुकेश गालव एवं प्रतिनिधि प्रवक्ता राजेश गौतम का फूल माला पहनाकर, गगनभेदी नारों के साथ जोरदार स्वागत कर हर्ष व्यक्त किया.

इस अवसर पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुये मुकेश गालव ने कहा कि कोटा के वरिष्ठ मण्डल परिचालान प्रबन्धक सौरभ जैन से चर्चा कर शीघ्र ही कोटा के ट्रेन मैनेजर को दयोदय एक्सप्रेस के वर्किंग के आदेश दिलवा दिये जायेंगे. कोटा ट्रेन मैनेजर पदोन्नति अवसर को देखते हुये उन्होंने होली डे सहित घोषित नई गाडिय़ों पर भी कोटा हेडक्वार्टर को न्यायसंगत वर्किंग दिलाये जाने का अश्वासन दिया तथा चार जोड़ी गाडिय़ों का वर्किंग कोटा को दिलवाया गया, उस पर विस्तार से बताया तथा कहा कि कोटा के ट्रेन मैनेजर्स के साथ वर्किंग के बंटवारे में अन्याय नहीं होने दिया जायेगा.

इस अवसर पर शाखा पदाधिकारी धर्मेन्द्र चौधरी, संजीव शर्मा, रघुवीर सिहं, दीपेश ढ़ाका, सुनील टण्डन, मुकेश जैन, सी एल शर्मा, एल एस चाहर, वीरेन्द्र कोली, संदीप कुमार, बाबू लाल मीणा,अनिल चौधरी आदि विशेषरूप से उपस्थित थे. अन्त में शाखा के उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र चौधरी उपस्थित समस्त लोगों का आभार व्यक्त किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे एवं डाक विभाग ने मिलकर शुरू की डोर टू डोर पार्सल सेवा 

हल्द्वानी रेलवे भूमि मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 50,000 लोगों को रातों रात नहीं उजाड़ा जा सकता

वंदेभारत ट्रेनों का उत्पादन प्रति माह बढ़ाने की तैयारी कर रहा रेलवे

रेलवे स्टेशन की गंदगी में और गंदे हो रहे यात्रियों को मिलने वाले चादर, कोरोना के समय सावधानी जरूरी

गंगापुर सिटी में रेलवे कॉलोनी की पानी की समस्या का होगा निदान, WCREU की मांग पर रेल प्रशासन का निर्णय

जबलपुर में ठंड से 8 माह की मासूम बच्ची की मौत, रेलवे स्टेशन के बाहर फुटपाथ पर हृदय विदारक हादसा

Leave a Reply