ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने लांच किया नया ई-स्कूटर, 75 किमी प्रतिघंटा की है टॉप स्पीड

ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने लांच किया नया ई-स्कूटर, 75 किमी प्रतिघंटा की है टॉप स्पीड

प्रेषित समय :10:26:50 AM / Sun, Feb 19th, 2023

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती डिमांड के बीच हर दिन नए ई स्कूटर और कारों का लॉन्च हो रहा है. इसी कड़ी में अब ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने अपने नए ई स्कूटर एम्पीयर प्राइमस को लॉन्च कर दिया है. कंपनी का दावा है कि ये हाई स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर है. स्कूटर में 4 किलोवॉट की मोटर दी गई है जो इसे 5 सेकेंड में 40 किमी. प्रति घंटा की रफ्तार तक ले जाती है. वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात की जाए तो ये 77 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार तक जा सकता है. इस स्कूटर की सीधी टक्कर बाजार में ओला, एथर और बजाज से होने जा रही है. स्कूटर को खास बनाने के लिए कंपनी ने इसमें चार ड्राइविंग मोड्स भी दिए हैं. आप इसमें ईको, सिटी, पावर और रिवर्स मोड को एंजॉय कर सकते हैं.

स्कूटर की कीमत को भी काफी कंपीटीटिव रखा गया है. जानकारी के अनुसार एम्पीयर प्राइमस की एक्स शोरूम प्राइस 109900 रुपये रखी गई है. वहीं कंपनी ने दावा किया है कि ये एक्चुअल रनिंग कंडीशंस में सिंगल चार्ज पर 100 किमी. तक की रेंज देगा. ये रेंज पावर मोड में मिलेगी और यदि कोई ईको मोड में स्कूटर को रन करता है तो ये बढ़ भी सकती है.

वर्ल्ड क्लास फीचर्स- वहीं स्कूटर में एप कनेक्टिव‌िटी, ब्लूटूथ, नेविगेशन जैसे कमाल के फीचर्स के साथ ही वन टच रिवर्स मोड भी है. स्कूटर में टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर स्प्रिंग फोर्क, ड्रम ब्रेक्स, एप्रन माउंटेड टर्न इंडिकेटर्स, स्टेप अप सीट और सिंगल पीस ग्रैब्रिल भी इसको अलग पहचान देते हैं. स्कूटर चार कलर ऑप्‍शंस में अवेलेबल है. इसमें मैट फिनिश के साथ ही डुअल टोन का ऑप्‍शन भी है. आप हिमालयन वाइट, रॉयल ऑरेंज, हैवलॉक ब्लू और बक ब्लैक में से अपनी पसंद को चुन सकते हैं.

माना जा रहा है कि ये ओला एस 1, बजाज चेतक, एथर और टीवीएस आई क्यूब जैसे मौजूद इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ ही हीरो के विदा को भी भारी टक्कर देगा. हालांकि हाल ही में ओला के एक सस्ते और फीचर लोडेड स्कूटर के लॉन्च होने की भी चर्चा है. अब आने वाले समय में यदि ऐसा होता है तो इलेक्ट्रिक स्कूटर के बाजार में जबर्दस्त कॉम्पीटीशन होगा और इसका सीधा फायदा ग्राहकों को होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ई व्हीकल में आग लगने की घटनाओं के बीच ओला ने वापस बुलाए 1441 ई-स्कूटर

15 अगस्त को लॉन्च होगा ओला ई-स्कूटर, फुल चार्ज पर 150 किमी होगी रेंज, कंपनी 400 शहरों में लगा रही चार्जिंग पॉइंट

Leave a Reply