होंडा अपनी सीबी 350 कैफे रेसर मॉडल बाइक मार्च में करेगी लॉन्च

होंडा अपनी सीबी 350 कैफे रेसर मॉडल बाइक मार्च में करेगी लॉन्च

प्रेषित समय :09:54:00 AM / Sat, Feb 25th, 2023

टू व्हीलर मार्केट में कैफे रेसर सेगमेंट पर अब रॉयल एनफील्ड का दबदबा खत्म करने के लिए होंडा ने कमर कस ली है. जल्द ही होंडा अपना 350 सीसी में कैफे रेसर मॉडल लॉन्च करने जा रहा है. CB 350 Cafe Racer का इंतजार काफी समय से किया जा रहा था और अब कंपनी ने इसका डीलर शोकेस कर दिया है. अब बताया जा रहा है कि इसी फाइनेंशियल ईयर में होंडा इसे लॉन्च कर देगी. यानि मोटरसाइकिल 31 मार्च से पहले पहले शोरूम में होगी. होंडा ने ये प्रॉपर कैफे रेसर डिजाइन की है और इसे नियो रेट्रो लुक दिया गया है.

होंडा की कैफे रेसर सीधी टक्कर रॉयल एन्फील्ड की मोटरसाइकिलों को देगी. खासकर इंटरसेप्टर और कॉन्टीनेंटल जीटी के लिए ये कड़ी टक्कर साबित होगी. खासकर इन दोनों ही मोटरसाइकिलों के सामने होंडा की मोटरसाइकिल की अनुमानित कीमत कम है. ऐसे में इसका बड़ा एडवांटेज होंडा को मिलेगा.

मोटरसाइकिल में कंपनी सीबी 350 इंजन का ही यूज कर रही है. ये 21 पीएस की पावर और 30 एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. मोटरसाइकिल में 5 स्पीड गियर बॉक्स है और ये असस्टि स्‍लीपर क्लच, डुअल चैनल एबीएस, होंडा सलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल और होंडा स्मार्टफोन वॉइस कंट्रोल सिस्टम से लैस है.

क्या है नया- इसमें नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ ही ट्रैडिशनल राउंड हैडलैंप दिया गया है. साथ ही सक्ल्पटेड फ्यूल टैंक, सिंगल पीस सीट, क्रोम में एग्जॉस्ट, एलॉय व्हील, स्मार्टफोन के लिए यूएसबी पोर्ट, ऑल एलईडी सेटअप और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है.

कंपनी ने फिलहाल बाइक की कीमत का खुलासा नहीं किया है लेकिन सूत्रों के अनुसार इसके दाम 2.2 लाख से 2.5 लाख रुपये कीमत के बीच रहने की उम्मीद है. गौरतलब है कि सीबी 350 के प्लेटफॉर्म पर ये कंपनी की तीसरी बाइक है. इससे पहले होंडा ने सीबी 350 को 2020 में रीलॉन्च किया था. इसके बाद कंपनी ने सीबी 350 का स्क्रैम्बलर एडिशन आरएस लॉन्च किया था. अब इसी प्लेटफॉर्म पर कंपनी एक और मोटरसाइकिल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

होंडा ने भारत में लॉन्च किया नया 110cc का स्कूटर, ज्यादा है माइलेज

होंडा ने लॉन्च किया शानदार स्कूटर, कीमत 1.80 लाख रुपये

होंडा सिटी हाइब्रिड भारत में पेश, ऑनलाइन-ऑफलाइन बुकिंग भी शुरू

होंडा की एक्टिवा और शाइन समेत इन बाइक और स्कूटर के बढ़े दाम

Leave a Reply