महिला टी20 विश्व कप: इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचीं साउथ अफ्रीका

महिला टी20 विश्व कप: इंग्लैंड को हराकर फाइनल में पहुंचीं साउथ अफ्रीका

प्रेषित समय :09:24:55 AM / Sat, Feb 25th, 2023

नई दिल्ली. मेजबान साउथ अफ्रीका ने आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह पक्की कर ली है. टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में पूर्व चैंपियन इंग्लैंड की टीम को हराया. साउथ अफ्रीका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए लॉरा वोल्वार्ड्ट और ताजमिन बिट्स की फिफ्टी के दम पर 4 विकेट पर 164 रन का स्कोर खड़ा किया था. जवाब में इंग्लैंड की टीम 158 रन तक ही पहुंच पाई.

डेनियल वायट और सोफिया डंकले की ओपनिंग जोड़ी ने 10 की नेट रन रेट से महज 5 ओवर में ही 50 रन ठोक दिए. छठे ओवर की पहली गेंद पर सोफिया डंकले को शबनम स्माइल ने आउट किया और फिर एक गेंद बाद ही एलिस कैपसे को बिना खाता खोले वापस भेजा. दोनों ही कैच ताजमिन बिट्स ने पकड़े और इंग्लैंड को जोरदार झटका दिया. 18वें ओवर में नादिन डी क्लार्क ने 3 विकेट झटके. एक के बाद एक नियमित अंतराल पर बैटर आउट होते चले गए और बाजी साउथ अफ्रीका ने मारी.

साउथ अफ्रीका के लिए अयाबोंगा खाका ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए जबकि शबनम स्माइल ने 3 बैटर को आउट किया. खाका ने 4 ओवर में महज 29 रन दिए जबकि स्माइल ने 27 रन खर्च किए.

साउथ अफ्रीका के लिए अहम मुकाबले में ओपनर धमाकेदार शुरुआत करते हुए 96 रन की साझेदारी कर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी. लॉरा वोल्वार्ड्ट 44 गेंद पर 53 रन की शानदार पारी खेलकर आउट हुई जबकि 55 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के जमाते हुए ताजमिन बिट्स ने 68 रन की पारी खेल स्कोर 142 रन तक पहुंचाया. मारिजाने कैप ने आखिर में आकर 27 रन की पारी इंग्लैंड के लिए 165 रन का लक्ष्य रखा.

पहली बार फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचने के बाद अब साउथ अफ्रीका का मुकाबला ट्रॉफी जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया की ताकतवर टीम से होगा. ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को पहले सेमीफाइनल में 5 रन से हराया था. ऑस्ट्रेलिया ही इस महिला टी20 विश्व कप की मौजूदा चैंपियन भी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महिला विश्व कप 2022: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की

क्रिकेट पर नए कोरोना वैरिएंट का साया, महिला विश्व कप क्वालिफायर रद्द, घर जाने को नहीं मिल रही फ्लाइट

Leave a Reply