महिला विश्व कप 2022: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की

महिला विश्व कप 2022: ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज की

प्रेषित समय :10:57:08 AM / Tue, Mar 22nd, 2022

आईसीसी महिला विश्व कप 2022 की पॉइंट्स टैली में टॉप की टीम कौन सी रहेगी, इसका जवाब ऑस्ट्रेलिया ने अपनी जीत से फिलहाल के लिए दे दिया है. उसने साउथ अफ्रीका को हराते हुए टूर्नामेंट में अपनी लगातार छठी जीत की स्क्रिप्ट लिखी है. और, इसी के साथ पहले पायदान पर भी कब्जा जमाए रखा. उधर साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अपनी पहली हार का स्वाद चखा है. इससे पहले उसने अपने शुरुआती चारों मैच जीते थे. ये अब तक खेलेे 5 मैचों में साउथ अफ्रीका की पहली हार है.

ऑस्ट्रेलिया की जीत में उसकी कप्तान मेग लैनिंग का सबसे बड़ा किरदार रहा. लैनिंग ने अपनी टीम को फ्रंट से लीड करते हुए उसे जीत की लकीर पार कराकर ही दम लिया.   साउथ अफ्रीका से मिले 272 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेग लैनिंग ने 135 रनों की नाबाद पारी खेली. ये आईसीसी महिला विश्व कप 2022 में किसी बल्लेबाज के बल्ले से निकली सबसे बड़ी पारी है. वहीं लैनिंग के वनडे करियर का ये 15वां शतक है. जब ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट 45 रन पर ही गिर चुके थे. और ऑस्ट्रेलियाई टीम संकट में थी. लेकिन उसके बाद लैनिंग ने संयम से काम लिया और ना सिर्फ टीम की पारी को संवारा बल्कि जीत से भी दो-चार कराया.

साउथ अफ्रीका ने इसके बाद बेथ मूनी, ताहिला मैक्ग्रा और एश्ले गार्डनर के विकेट जरूर लिए. लेकिन, उसका उसे कोई फायदा नहीं मिला क्योंकि दूसरे छोर पर डटी लैनिंग के इरादे स्पष्ट थे. नतीजा ये हुआ कि ऑस्ट्रेलिया की टीम साउथ अफ्रीका को 5 विकेट से हराने में कामयाब रही. इससे पहले साउथ अफ्रीका ने भी बेजोड़ बल्लेबाजी की नुमाइश की थी. उसकी ओर से ओपनिंग जोड़ी ने 88 रन की पार्टनरशिप की थी. वोलवार्ट ने 90 रन की शानदार पारी खेली. वहीं कप्तान सुन लुस ने 52 रन बनाए. टीम ने 5 विकेट पर 271 रन बनाए जो कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसका सबसे बड़ा स्कोर है. लेकिन, अपने बड़े स्कोर को डिफेंड करने में साउथ अफ्रीका नाकाम रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्मृति मंधाना ने गुलाबी गेंद से जड़ा ऐतिहासिक शतक, बनीं ऐसा करने वाली भारत की पहली महिला क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलियन महिला क्रिकेटर मेगन शूट ने की गर्लफ्रेंड से शादी, अब हुई प्रेग्नेंट

रमेश पवार फिर बने भारतीय महिला क्रिकेट टीम के कोच

ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास, लगातार जीते 22 वनडे मैच

Leave a Reply