भारत में पहली बार डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर प्रतियोगिता का आयोजन

भारत में पहली बार डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर प्रतियोगिता का आयोजन

प्रेषित समय :10:31:12 AM / Sun, Feb 26th, 2023

गोवा. विश्व टेबल टेनिस (डब्ल्यूटीटी) स्टार कंटेंडर 2023 टूर्नामेंट पंजिम के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी इंडोर स्टेडियम में 27 फरवरी से शुरु हो रहा है, जिसका समापन 5 मार्च को होगा. डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर अब तक का सबसे बड़ा टेबल टेनिस टूर्नामेंट है, जिसमें शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारे एक्शन में नजर आएंगे. डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा की मेजबानी स्टुपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स द्वारा की जा रही है, जो गोवा सरकार के साथ-साथ डब्ल्यूटीटी और इंटरनेशनल टेबल टेनिस फेडरेशन के डेटा पार्टनर भी हैं, जबकि टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया सपोर्टिंग पार्टनर हैं.

भारतीय टेबल टेनिस के दिग्गज अचंता शरथ कमल के साथ साथियान ज्ञानसेखरन, पायस जैन और वेस्ली डो रोसारियो भारत के लिए पुरुष एकल ड्रॉ में नेतृत्व करेंगे, जबकि महिला एकल में श्रीजा अकुला और सुहाना सैनी के साथ मनिका बत्रा भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी. 27 और 28 फरवरी 2023 को क्वालीफाईंग दौर के मुकाबले होंगे और इवेंट का मुख्य ड्रा 1 मार्च 2023 से शुरू होगा.

टूर्नामेंट को लेकर शरथ कमल ने कहा,“डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा भारत में टेबल टेनिस के लिए एक विशेष क्षण है और मैं इस ऐतिहासिक आयोजन का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं. मेरा दृढ़ विश्वास है कि यह आयोजन भारत को और अधिक विश्व स्तरीय टेबल टेनिस आयोजनों की मेजबानी करने की अपनी क्षमता प्रदर्शित करने और युवा एथलीटों और प्रशंसकों को प्रेरित करते हुए देश के भीतर खेल के विकास को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठा मंच प्रदान करेगा. इसके अलावा भारतीय युवा खिलाड़ियों और प्रशंसकों को भारत में पहली बार विश्व स्तरीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता का साक्षी बनने का मौका मिलेगा.”

डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा में अंतरराष्ट्रीय चुनौती का नेतृत्व करते हुए चीन के दिग्गज पैडलर और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन, मा लॉन्ग, वर्ल्ड नंबर 1 फैन झेंडोंग, वांग चुकिन और टोमोकाजू हरिमोटो और ट्रुल्स मोरेगार्ड मेन्स सिंगल्स ड्रॉ में शामिल होंगे, जबकि महिला एकल में शीर्ष 5 महिला पैडलर्स में से चार एक्शन में दिखेंगी, जिनमें वर्ल्ड नंबर 1 सन यिंग्शा और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन चेन मेंग शामिल हैं.

पुरुष युगल मुख्य ड्रॉ में शरथ कमल और जी साथियान की भारतीय जोड़ी हरमीत देसाई और मानव विकास ठक्कर के साथ भारतीय चुनौती का नेतृत्व करेगी, जबकि मनिका बत्रा व अर्चना गिरीश कामथ के साथ श्रीजा अकुला और दीया पराग चितले की जोड़ी महिला युगल में देश का प्रतिनिधित्व करेगी. मिश्रित युगल में मुख्य तीन भारतीय जोड़ी एक्शन में दिखेगी जिसमें जी साथियान के साथ मनिका बत्रा की जोड़ी शामिल है, जबकि मानव विकास ठक्कर, अर्चना गिरीश कामथ के साथ जोड़ी बनाएंगे और सुहाना सैनी, वेस्ले डो रोसारियो के साथ जोड़ी बनाएंगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मनिका बत्रा के नेशनल कोच पर लगाए आरोप हुए साबित, हाई कोर्ट ने रॉय को ठहराया दोषी

मनिका बत्रा को हाई कोर्ट से राहत, स्टार खिलाड़ी को निशाना बनाने के लिए TTFI को फटकार

दोहा में होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप के लिये मनिका बत्रा को किया आउट

टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा का आरोप-नेशनल कोच ने मैच फिक्सिंग के लिए कहा था

Leave a Reply