NEET PG EXAM 2023 तय समय में होगी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की स्थगन की याचिका

NEET PG EXAM 2023 तय समय में होगी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की स्थगन की याचिका

प्रेषित समय :16:47:56 PM / Mon, Feb 27th, 2023

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट ने नीट पीजी 2023 स्थगित करने के लिए दायर की गई याचिका खारिज कर दी गई है. यानी मेडिकल कॉलेज के पीजी प्रोग्राम में एडमिशन के लिए होने वाली नीट पीजी परीक्षा अब तय समय पर होगी. बता दें कि नीट पीजी 2023 के लिए करीब 2.09 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है.

इस साल यह परीक्षा 5 मार्च को होने वाली है. याचिकाकर्ता प्रदर्शनकारी छात्र चाहते थे कि परीक्षा को कम से कम 2-3 महीनों के लिए स्थगित कर दिया जाए, ताकि नीट पीजी 2023 और काउंसलिंग की तारीख के बीच का अंतर कम हो जाए. इसी मुद्दे पर सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अहम सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने ये याचिका खारिज कर दी.

परीक्षा आयोजन में परेशानी

इससे पहले नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (एनबीई) ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि लगभग 2.09 लाख उम्मीदवारों ने नीट पीजी परीक्षा 2023 के लिए पंजीकरण कराया है, जो 5 मार्च को निर्धारित है. यदि परीक्षा को स्थगित किया जाता है तो परीक्षा आयोजित करने के लिए कोई वैकल्पिक तिथि उपलब्ध नहीं हो सकती है. नीट पीजी 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया द्वारा 27 जनवरी तक संचालित की गई थी. सरकार द्वारा अनिवार्य इंटर्नशिप के लिए कट ऑफ डेट को आगे बढ़ाए जाने के कारण एनबीईएम ने उम्मीदवारों को 9 से 12 फरवरी तक एक बार फिर से आवेदन का मौका दिया था.

पहले भी हुई थी सुनवाई

नीट पीजी 2023 को स्थगित किए जाने की मांग वाली याचिका पर इससे पहले 24 फरवरी 2023 को भी सुनवाई हुई थी. मामले की सुनवाई कर रही उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीशों न्यायमूर्ति एस. रवींद्र भट्ट और न्यायमूर्ति दीपांकर दत्त की खण्डपीठ ने एनबीईएमएस को निर्देश दिए थे कि मांगी गई सूचनाओं और उम्मीदवारों के समाधान के साथ अपना पक्ष रखे. इसके बाद सुनवाई को सोमवार, 27 फरवरी तक के लिए टाल दिया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आज ब्लैक डे मनाएगी आप, मनीष सिसोदिया की कोर्ट में पेशी हो देखते हुए अलर्ट पर दिल्ली पुलिस

सरकार ब्राह्मण का हित सरंक्षण करे! दिल्ली में ब्राह्मण फेडरेशन का केन्द्रीय कार्यालय बनेगा

सार्वजनिक भूमि का अतिक्रमण और विकास गतिविधियों को बाधित नहीं कर सकते धार्मिक स्थल: दिल्ली हाईकोर्ट

Leave a Reply