MP: कमल नाथ बोले, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को प्रतिमाह देंगे निश्चित भत्ता

MP: कमल नाथ बोले, राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने पर महिलाओं को प्रतिमाह देंगे निश्चित भत्ता

प्रेषित समय :15:36:48 PM / Tue, Feb 28th, 2023

भोपाल. नवंबर में होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए शिवराज सरकार का मास्टर स्ट्रोक मानी जा रही मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की काट में कांग्रेस निश्चित भत्ता योजना प्रस्तुत करेगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सोमवार को मीडिया से चर्चा में कहा कि सरकार में आने पर हम महिलाओं को भत्ता देंगे. हालांकि, यह कितना होगा, इसका खुलासा नहीं किया गया है. शिवराज सरकार ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना में विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह देने की घोषणा की है. प्रदेश में दो करोड़ 60 लाख 23 हजार 733 महिला मतदाता हैं.

शिवराज सरकार ने लागू की है लाडली बहना योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़े वर्ग को साधने के लिए लाडली बहना योजना लागू करने की निर्णय लिया है. इसमें 23 से 60 वर्ष तक की विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे. प्रारंभिक आकलन के अनुसार एक करोड़ से अधिक महिलाओं को प्रतिमाह योजना का लाभ मिलेगा. इसे विधानसभा चुनाव के नजरिये से बड़ा कदम माना जा रहा है. कांग्रेस ने इसकी काट के लिए प्रतिमाह निश्चित भत्ता देने की योजना लाने का दावा किया है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने सरकार की लाड़ली बहना योजना पर कहा कि इसका तो पता नहीं कि वह कब और कैसे लागू होगी पर हम सरकार में आने पर महिलाओं को भत्ता देंगे. वचन पत्र में भी इसे शामिल किया जाएगा. वचन पत्र तैयार करने वाली समिति के सदस्यों ने बताया कि राजस्थान, छत्तीसगढ़ और हिमाचल प्रदेश सरकार की लोकप्रिय योजनाओं का अध्ययन कराया जा रहा है.

हिमाचल में डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस ने महिलाओं को डेढ़ हजार रुपये प्रतिमाह भत्ता देने की घोषणा की थी. प्रदेश में भी इसे ही लागू किया जा सकता है.महिलाओं के लिए अलग से वचन पत्र जारी करेगी कांग्रेस प्रदेश कांग्रेस ने इस बार दो वचन पत्र जारी करने का निर्णय किया है. महिलाओं के लिए अलग से वचन पत्र जारी होगा. इसमें पार्टी सरकार में आने पर महिलाओं के लिए खुशहाली मिशन लागू करेगी. इसमें महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिए जो कदम उठाए जाएंगे, उनका ब्यौरा रहेगा. सूत्रों का कहना है कि पार्टी नेता प्रियंका गांधी वाड्रा से भोपाल में प्रस्तावित महिला मार्च में इसे जारी कराया जाएगा.

कमल नाथ अपनी विश्वसनीयता समाप्त हो चुके हैं - भूपेंद्र सिंह

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कमल नाथ अपनी विश्वसनीयता समाप्त कर चुके है. पिछले चुनाव में 972 वादे किए थे लेकिन सवा साल सरकार में रहने पर एक भी पूरे नहीं हुए. एक बार धोखा हो सकता है पर बार-बार नहीं. वे तो चुनाव में वोट कैसे मिल जाएं, इसके लिए कुछ भी कहेंगे. दो लाख रुपये किसानों का ऋण माफ होने और चार हजार रुपये बेरोजगार भत्ता देने का भी वचन दिया था. न तो किसी किसान का ऋण माफ हुआ और न ही भत्ता मिला, इसलिए महिलाओं के साथ ही कोई भी कांग्रेस पर विश्वास नहीं करेगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: बीजेपी और कांग्रेस जुटी आदिवासियों को साधने में

मध्य प्रदेश के मुरैना में कपलिंग खुलने से दो हिस्सों में बंटी तेलंगाना एक्सप्रेस, बड़ा हादसा टला

मध्य प्रदेश के छतरपुर के जंगल में तार के फंदे से झूलता मिला बाघ का शव, जांच शुरू

देश में सबसे बेहतर है मध्य प्रदेश में निवेशकों को सुविधाएँ देने की नीति: सीएम शिवराज सिंह चौहान

MP News: पेसा एक्ट लागू, करने वाला 7वां राज्य बना मध्य प्रदेश, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया विमोचन

Leave a Reply