कम कीमत वाला ये अनोखा पंखा, कमरे के टेंपरेचर को 12 डिग्री तक करेगा कम

कम कीमत वाला ये अनोखा पंखा, कमरे के टेंपरेचर को 12 डिग्री तक करेगा कम

प्रेषित समय :09:02:45 AM / Sat, Mar 4th, 2023

Orient Electric ने अपनी तरह का एक अनोखा क्लाउड कूलिंग फैन लॉन्च किया है. इस फैन नाम Cloud 3 रखा गया है. इसमें फैन के आसपास लगे वेंट्स से क्लाउड की तरह नैनोपार्टिकल्स निकलते हैं. दावे के मुताबिक ये कमरे के टेंपरेचर को 12 डिग्री तक कम कर देता है.

फैन में लगे ब्लेड्स भी कमरे में कूल एयर को फैला देते हैं. इसमें तीन लेवल की कूलिंग दी गई है. इसे यूजर जरूरत और पसंद के आधार पर सेट कर सकते हैं. इस फैन में कूलर की तरह 4.5 लीटर का टैंक दिया गया है. इसमें यूजर्स को पानी भरना होगा. ये करीब 8 घंटे तक चलेगा. इस फैन को इस समय तक के लिए इसलिए डिजाइन किया गया है. ताकी ग्राहक आराम से सो सकें.

कंपनी ने ये भी दावा किया है कि फैन को इस तरह बनाया गया है कि ये बिजली की कम खपत करे. यानी ये कूलर या एसी की तुलना में कम बिजली खपत करेगा. कंपनी ने दावा किया है कि ये 8 घंटे चलने के बाद 1 यूनिट की खर्च करेगा. इसमें फ्रैग्रेंस डिस्पेंसर भी दिया गया है. इसमें किसी भी पानी के साथ मिलाए जाने वाले परफ्यूम को ऐड किया जा सकता है. इस फैन में एक ब्रीज मोड भी दिया गया है. ये एल्गोरिदम की मदद से फैन की इंटेंसिटी को अलग-अलग करता है.

ये मॉडल दो बॉक्स में आएगा, जिसे ग्राहक आसानी से अपने घर में ही इंस्टॉल कर सकेंगे. ग्राहक इसे ब्लैक और वाइट वाले दो कलर ऑप्शन में खरीद भी पाएंगे. इसमें फैन को कंट्रोल करने के लिए यूजर्स को रिमोट भी मिलेगा. इस फैन को ग्राहक अमेजन से 11,999 रुपये की इंट्रोडक्टरी कीमत में खरीद पाएंगे. वैसे इस फैन की MRP 15,999 रुपये रखी गई है. ग्राहकों को इस प्रोडक्ट के साथ दो सा की वारंटी भी मिलेगी.
Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अमेज़न पर ‘Kickstarter Deals’ शुरू, इलेक्ट्रॉनिक, गैजेट, होम अप्लायंस पर भारी छूट

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल 6 अगस्त से होगी शुरू! 40% की छूट पर मिलेंगे गैजेट्स

अमेज़न ग्रेट फ्रीडम फेस्टिवल सेल 6 अगस्त से होगी शुरू! 40% की छूट पर मिलेंगे गैजेट्स

गैजेट्स का ज्यादा इस्तेमाल बच्चों की दिमागी सेहत पर डाल रहा असर

Leave a Reply