आरएसएस एक फासीवादी संगठन, भारत की सभी संस्थाओं पर कर लिया कब्जा: राहुल गांधी

आरएसएस एक फासीवादी संगठन, भारत की सभी संस्थाओं पर कर लिया कब्जा: राहुल गांधी

प्रेषित समय :08:48:53 AM / Tue, Mar 7th, 2023

लंदन. ब्रिटेन दौरे के दौरान लंदन स्थित हाउस ऑफ पार्लियामेंट के परिसर में  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ब्रिटिश सांसदों से बातचीत की. हाउस ऑफ कॉमन्स के ग्रैंड कमेंटी रूम में विपक्षी लेबर पार्टी के भारतीय मूल के सांसद वीरेंद्र शर्मा ने एक समारोह का आयोजन कराया, जिसमें राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा के अनुभव को भी शेयर किया. इस दौरान राहुल गांधी ने माइक्रोफोन का इस्तेमाल किया लेकिन वह खराब था. तभी उन्होंने कहा कि हमारे माइक खराब नहीं हैं, वे काम कर रहे हैं. लेकिन फिर भी आप उन्हें चालू नहीं कर सकते.

वहीं राहुल गांधी ने लंदन स्थित थिंक टैंक चैथम हाउस में आरएसएस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भारत में डेमोक्रेटिक कॉम्पटिशन का तरीका पूरी तरह से बदल गया है. इसका कारण आरएसएस नाम का एक संगठन है. यह एक कट्टरपंथी और फासीवादी संगठन है, जिसने भारत की लगभग सभी संस्थाओं पर कब्जा कर लिया है. राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस मुस्लिम ब्रदरहुड की तर्ज पर बना है.

राहुल गांधी ने कहा कि भारत में विपक्ष का दमन किया जा रहा है. वहीं भारत सरकार द्वारा नोटबंदी के फैसले पर भी राहुल गांधी ने टिप्पणी की. इसके अलावा उन्होंने जीएसटी का जिक्र करते हुए कहा कि हमें इस पर भी चर्चा करने की अनुमति नहीं थी. राहुल गांधी ने कहा कि भारत में लोकतंत्र एक वैश्विक सार्वजनिक अच्छाई है.

वहीं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कांग्रेस नेता पर निशाना साधते हुए उनसे देश के साथ विश्वासघात नहीं करने को कहा. उन्होंने कहा कि आप भारत के साथ विश्वासघात मत कीजिए राहुल जी. भारत की विदेश नीति पर आक्षेप आपके निम्न बौद्धिक स्तर का परिचायक है. विदेशी जमीन पर जाकर अपने देश को बदनाम करने का आप जो प्रयास करते हैं, झूठ फैलाते हैं, इसको कोई मानेगा नहीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राहुल गांधी के बयान पर बीजेपी का पलटवार कहा- पेगासस मोबाइल में नहीं उनके दिमाग में है

मेरे फोन में पेगासस था, कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी का नया लुक, दाढ़ी करवाई ट्रिम, सूट-टाई में आए नजर

पल-पल इंडिया में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी को लेकर 2017 में की गई प्रदीप द्विवेदी की सबसे बड़ी भविष्यवाणी सही साबित हुई है!

अधिवेशन के अंतिम दिन फिसली राहुल गांधी की जुबान, सत्याग्रह को बताया सत्ता का रास्ता

Leave a Reply