चुनावी दर्द! क्या ईडी, सीबीआई इस दर्द की सियासी दवा तलाश पाएंगी?

चुनावी दर्द! क्या ईडी, सीबीआई इस दर्द की सियासी दवा तलाश पाएंगी?

प्रेषित समय :21:27:46 PM / Mon, Mar 13th, 2023

अभिमनोज. अब भ्रष्टाचार.... तेरा भ्रष्टाचार, मेरा भ्रष्टाचार हो गया है?

इस वक्त तीन राज्यों- बिहार, महाराष्ट्र और कर्नाटक को लेकर बीजेपी की बेचैनी बढ़ती ही जा रही है, क्योंकि लोकसभा चुनाव 2024 से पहले इन राज्यों के सियासी समीकरण नहीं सुधरे, तो बीजेपी की तीसरी बार केंद्र की सत्ता में आने की संभावनाएं लगभग खत्म हो जाएंगी!

यही वजह है कि जैसे भी संभव हो, मोदी टीम यहां तेजी से काम कर रही है?

खबर है कि.... नौकरी के बदले जमीन घोटाले मामले में धनशोधन संबंधी जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के परिवार के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई की, यही नहीं.... लालू यादव के परिवार के सदस्यों के अलावा राष्ट्रीय जनता दल के नेताओं पर भी ईडी ने निशाना साध रखा है!

जाहिर है, इस पर बयानी जंग छिड़नी ही थी?

जहां विपक्ष पीएम मोदी के खिलाफ बीजेपी के भ्रष्टाचार को एक्सपोज करते हुए सत्ता के दुरुपयोग के आरोप लगा रहा है, तो बीजेपी इसे भ्रष्टाचार के खिलाफ एक्शन करार दे रही है!
लेकिन.... सियासी सच्चाई यही है कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कोई भी सही और नैतिक कार्रवाई के साथ नहीं है, सभी इसे सियासी हथियार की तरह इस्तेमाल कर रहे हैं, क्योंकि.... भ्रष्टाचार इधर भी है, उधर भी है?

देखना दिलचस्प होगा कि बिहार में सत्ताई भ्रष्टाचार विरोधी अभियान का बीजेपी को कितना फायदा मिलता है?  क्या ईडी, सीबीआई चुनावी दर्द की सियासी दवा तलाश पाएंगी?

Tejashwi Yadav @yadavtejashwi

याद करिए- 2017 में भी कथित 8000 करोड़ का लेन-देन, हजारों करोड़ का मॉल, सैंकड़ों संपत्तियां, अभी चंद महीनों पहले गुरुग्राम में अरबों का WhiteLand कंपनी का UrbanCube मॉल भी मिला था।

भाजपाई अब कथित 600 करोड़ का नया हिसाब लाने से पहले अपने सूत्रों को पुराने का तो हिसाब दे देते!

भाजपा सरकार द्वारा सूत्रों के हवाले से इधर-उधर की भ्रामक अफवाह फैलाने अथवा खबर प्लांट करवाने की बजाय रेड के बाद हस्ताक्षर किए जाने वाले पंचनामे (Seizure List) की सूची ही सार्वजनिक कर देनी चाहिए।

अगर हम इसे सार्वजनिक कर देंगे तो इन बेचारे नेताओं की क्या इज्जत रहेगी? सोच लो..

https://twitter.com/yadavtejashwi/status/1634558270038847490

Abhishek @AbhishekSay

इससे ज्यादा पैसा तो भाजपा सांसद गिरिराज सिंह के घर चोरी करने वाले चोर के पास बरामद हुआ था. चोर ने कबूला था कि बरामद बैग में पड़ा 1 करोड़ 14 लाख नकद, 600 US डॉलर, सोने के आभूषण गिरिराज सिंह के घर से उसने चोरी की. जबकि गिरिराज सिंह ने मात्र 50,000 रुपये चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी.

https://twitter.com/AbhishekSay/status/163457668184657920

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जांच एजेंसियों की छापेमारी को लालू ने कहा निम्न स्तर की राजनीति

शनिदेव की राहु पर दृष्टि और नक्षत्र में भ्रमण,वैश्विक राजनीति, समाज मे बदलाव

राजस्थान की राजनीति के बदलते रंग! बीजेपी से बैर नहीं, पर साहेब की खैर नहीं?

Leave a Reply