भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले लोग वहीं हैं, जो लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ते: सीएम योगी

भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले लोग वहीं हैं, जो लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कसर नहीं छोड़ते: सीएम योगी

प्रेषित समय :09:37:51 AM / Mon, Mar 13th, 2023

गोरखपुर. उत्तर प्रदेश के बशारतपुर-प्रथम शक्ति केंद्र में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना लंदन में दिये उनके बयान की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक तरफ वैश्विक मंचों पर भारत का दबदबा बढ़ रहा है, तो दूसरी तरफ कुछ लोग दूसरे देशों में जाकर भारत की आलोचना कर रहे हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भारत के लोकतंत्र को कोसने वाले ये वही लोग हैं जो मौका मिलने पर स्वयं लोकतंत्र का गला घोंटने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ते हैं. मोदी दुनिया में देश का नाम कर रहे हैं तो कुछ लोग देश को बदनाम करने में जुटे हैं.

भाजपा के शीर्ष नेतृत्व के आह्वान पर आयोजित संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि दुनिया में जाकर देश की आलोचना करने वाले वही लोग हैं जो केरल में रहते हैं तो उत्तर प्रदेश की बुराई करते हैं और दिल्ली में रहते हैं तो केरल की. मुख्यमंत्री ने कहा कि इन चेहरों को पहचानने की जरूरत है, ये देश के सुदृढ़ लोकतंत्र को कमजोर करना चाहते हैं, इनकी खानदानी विरासत ही बांटो और राज करो की विभाजनकारी राजनीति की रही है. इनकी विभाजन की मानसिकता और इनके षड्यंत्र को सफल नहीं होने देना है.

राष्ट्रपति के अभिभाषण पर अपनी बात रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 8-9 वर्षों में हासिल देश की उपलब्धियां नए भारत का प्रतिनिधित्व करती हैं तथा राष्ट्रपति के अभिभाषण में देश की उपलब्धियों और भावी योजनाओं की सुनहरी तस्वीर है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में भारत दुनिया को राह दिखाने वाला देश होगा. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में इसकी गूंज को अंगीकार कर जन-जन तक पहुंचाने का दायित्व सभी कार्यकर्ताओं पर है. योगी ने जी-20 की चर्चा करते हुए कहा कि जी-20 का नेतृत्व मिलना भारत के सामथ्र्य को प्रदर्शित करता है, वैश्विक मंच पर भारत की शक्ति की यशोगाथा दुनिया गा रही है. उन्होंने कहा कि हमारा संविधान केवल अधिकार ही नहीं बताता, बल्कि कर्तव्यों का भी एहसास कराता है.

सीएम योगी ने केन्द्र और राज्य की डबल इंजन सरकारों की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार विपत्ति में भी नागरिकों के साथ पूरी मजबूती से खड़ी रही. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट में मुफ्त जांच, मुफ्त इलाज, मुफ्त वैक्सीन और मुफ्त राशन की सुविधा दी गई. मुख्यमंत्री के संबोधन के पहले चार कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु के अभिभाषण का वाचन किया और उपस्थित कार्यकर्ताओं के साथ योगी ने भी संपूर्ण अभिभाषण को सुना.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेटे-बेटियों की अनदेखी से नाराज बुजुर्ग ने सीएम योगी के नाम कर दी अपनी डेढ़ करोड़ की संपत्ति

सीएम योगी के निर्देश: होली में न बजने पाए अश्लील और फूहड़ गीत, सतर्क रहे पुलिस

JAPAN, यूपी के 30 शहरों में खोलेगा आलीशान होटल, CM योगी ने बताया इतने लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर करारा पलटवार, सपा को बताया माफियाओं का पोषक

योगी सरकार ने पेश किया 6.90 लाख करोड़ का बजट, किसान, महिलाओं एवं युवाओं के लिए अनेक ऐलान

Leave a Reply