सीएम योगी के निर्देश: होली में न बजने पाए अश्लील और फूहड़ गीत, सतर्क रहे पुलिस

सीएम योगी के निर्देश: होली में न बजने पाए अश्लील और फूहड़ गीत, सतर्क रहे पुलिस

प्रेषित समय :12:02:20 PM / Sat, Mar 4th, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मार्च महीने में आने वाले त्योहारों को देखते हुए कानून व्यवस्था की समीक्षा की. इस बैठक में उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि त्योहारों में माहौल खराब करने की कोशिश करने वालों से सख्ती से निपटा जाए. साथ ही उन्होंने कहा कि होली में अश्लील और फूहड़ गीत भी न बजने पाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि आस्था का सम्मान किया जाए और अराजकता पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जाए.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली, चैत्र नवरात्र, रामनवमी, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज़ आदि पर्व-त्योहारों के शांतिपूर्ण आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की. उन्होंने कहा कि शोभायात्रा व जुलूस में ऐसी कोई भी गतिविधि न हो जो दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को उत्तेजित करे. उन्होंने कहा कि होली में अश्लील व फूहड़ गीत न बजे. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोई घटना छोटी नहीं, सूचना मिलते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचें. उन्होंने लोगों से अपील की कि पर्व-त्योहारों पर अफवाह से सावधान रहें. प्रशासनिक अधिकारी धर्मगुरुओं, प्रबुद्धजन से संवाद करें.

मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि शोभायात्रा एवं जुलूस के रूट पर विशेष साफ-सफाई हो. संवेदनशील क्षेत्रों में अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए और फुट पेट्रोलिंग बढ़ाये जाय. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी दिनों में होलिकोत्सव, शब-ए-बारात, रमजान, नवरोज, चैत्र नवरात्र, रामनवमी आदि महत्वपूर्ण पर्व-त्योहार के शांतिपूर्ण आयोजन के संबंध में शासन स्तर के वरिष्ठ अधिकारियों तथा जिला, रेंज, जोन व मंडल स्तर पर तैनात वरिष्ठ अधिकारी गणों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि होली के मौके पर कतिपय शरारती तत्व दूसरे सम्प्रदाय के लोगों को अनावश्यक उत्तेजित करने की कुत्सित कोशिश कर सकते हैं, ऐसे मामलों पर नजर रखें. संवेदनशील क्षेत्रों को चिन्हित करते हुए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की जाए. पुलिस बल फुट पेट्रोलिंग जरूर करे. पीआरवी 112 एक्टिव रहे. सोशल मीडिया को लेकर अलर्ट रहें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ये 6 चीजें दिलाएंगी डेंटल कैविटी से निजात, दांत हमेशा रहेंगे मजबूत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का अखिलेश यादव पर करारा पलटवार, सपा को बताया माफियाओं का पोषक

योगी सरकार ने पेश किया 6.90 लाख करोड़ का बजट, किसान, महिलाओं एवं युवाओं के लिए अनेक ऐलान

Lokayukta Trap: एडिशनल कलेक्टर का रीडर रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार, सहयोगी चपरासी भी पकड़ा गया

योगी जी धार्मिक नेता नहीं बल्कि एक मामूली ठग हैं, जो धर्म का अपमान कर रहे हैं: राहुल गांधी

योगी जी धार्मिक नेता नहीं बल्कि एक मामूली ठग हैं, जो धर्म का अपमान कर रहे हैं: राहुल गांधी

Leave a Reply