बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

बिहार विधानसभा में हंगामा, बीजेपी MLA माइक तोडऩे के आरोप में निलंबित, नेता प्रतिपक्ष बोले- लोकतंत्र की हत्या की गई

प्रेषित समय :19:45:37 PM / Tue, Mar 14th, 2023

पटना. बिहार विधानसभा में मंगलवार को कार्यवाही शुरू होते ही विपक्षी सदस्यों ने वेल में आकर हंगामा शुरू कर दिया. विपक्ष का कहना था कि किशनगंज में बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक समुदाय के बीच सहज स्थिति नहीं है. गुंडाराज, लालू की अकूत संपत्ति आदि पर हंगामा होने लगा.

बीजेपी विधायकों ने वेल में आकर हंगामा किया. अध्यक्ष इस पर सरकार से जवाब दिलाएं. इस पर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि जिस पार्टी के सारे सदस्य वेल में आकर हंगामा कर रहे, वह सदन में गरिमा की बात नहीं करें तो बेहतर है. आंगनबाड़ी सेविकाओं का मानदेय बढ़ाने की मांग को लेकर भाजपा विधायक प्रदर्शन करने लगे. इधर, माइक तोडऩे का आरोप लगाकर बीजेपी  विधायक को लखेंद्र पासवान को 2 दिन के लिए निलंबित कर दिया गया.

विरोध में नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा ने कहा कि लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. एकतरफा कार्रवाई करते हुए आसन द्वारा एक निर्दोष विधायक पर कार्रवाई की गई. जिन पर भ्रष्ट्राचार का आरोप लगा है, उस पर कार्रवाई करने की बजाए भाजपा के निर्दोष विधायक पर कार्रवाई की गई. उन्होंने आरोप लगाया कि स्पीकर खुलकर एकतरफा ढंग से सदन चलाना चाह रहे हैं. एक रणनीति के तहत सदन से हमलोगों को बाहर किया गया. उन्होंने कहा कि जब हमारे सभी सदस्यों को अंदर नहीं लिया जाएगा तब तक हमलोग विरोध करते रहेंगे. इस कार्रवाई के विरुद्ध विधानसभा अध्यक्ष के सामने धरना प्रदर्शन करेंगे.  

विधायक पर सदन में माइक तोडऩे का आरोप

इसी बीच बिहार में कानून व्यवस्था को लेकर बीजेपी के विधायक ने हंगामा करने लगे. कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार समेत अन्य कई मुद्दे पर विपक्ष में बैठी भाजपा ने सदन में कार्य स्थगन प्रस्ताव लाया. बीजेपी विधायक लखेंद्र पासवान पर सदन में ही माइक तोडऩे का भी आरोप लगा. कड़ी प्रतिक्रिया जताते हुए स्पीकर ने कहा कि इस मामले में पर कार्रवाई होगी. इधर, विधायक लखेंद्र पासवान ने वह आंगनबाड़ी सेविकाओं के मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे. अचानक उनका माइक बंद कर दिया गया. मैं माइक को ऑन करने की कोशिश कर रहा था कि वह खुल गया. मैंने माइन नहीं तोड़ा. महागठबंधन की नेताओं ने मेरे लिए अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया गया. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पूर्वांचल एक्सप्रेस में शव लेकर बिहार जा रहा परिवार हुआ हादसे का शिकार, 5 की दर्दनाक मौत

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा: यूपी-बिहार के 9 मजदूरों को इनोवा ने रौंदा, 5 की मौत, 4 गंभीर

बिहार में असली सियासी रस्साकशी तो सीएम नीतीश कुमार के वोट बैंक की है?

बिहार: वित्त मंत्री ने पेश किया 2023 का बजट, 75 हजार से ज्यादा नौकरियां, 10 लाख युवाओं को रोजगार का वादा

Jabalpur : बिहार से आए युवक की नृशंस हत्या, पाटन की राइस मिल में करता रहा काम..!

Leave a Reply