IND vs AUS: पैट कमिंस वनडे सीरीज से भी बाहर, स्मिथ संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

IND vs AUS: पैट कमिंस वनडे सीरीज से भी बाहर, स्मिथ संभालेंगे ऑस्ट्रेलिया की कमान

प्रेषित समय :10:59:27 AM / Tue, Mar 14th, 2023

नई दिल्ली: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे सीरीज से पहले भी खबर अच्छी नहीं है. ऑस्ट्रेलिया के रेग्यूलर कप्तान पैट कमिंस जो दिल्ली में खेले दूसरे टेस्ट के बाद घर वापस लौट गए थे, वो अब भारत के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से ये जानकारी दी गई कि वो वनडे सीरीज के लिए इंडिया नहीं लौट रहे.

बता दें कि कि पैट कमिंस को मां की बिगड़ी सेहत के चलते ऑस्ट्रेलिया लौटना पड़ा था, जिसके बाद से वो वापस नहीं लौटे हैं. दरअसल, पिछले हफ्ते ही ब्रेस्ट कैंसर के चलते उनकी मां का देहांत हो गया था. कमिंस उन्हीं निजी वजहों को लेकर क्रिकेट से दूर हैं. पैट कमिंस की गैर-मौजूदगी में एक बार फिर से स्टीव स्मिथ ही वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कमान संभालते दिखेंगे. स्मिथ की कप्तानी में ही ऑस्ट्रेलिया में इंदौर टेस्ट जीता था और उसके बाद WTC फाइनल का टिकट कटाया था. अब स्मिथ के सामने टीम को वनडे सीरीज जिताने की जिम्मेदारी है.

पैट कमिंस ने ऑस्ट्रेलिया की वनडे कप्तानी एरॉन फिंच के रिटायरमेंट के बाद संभाली थी. उन्होंने अब तक बस 2 वनडे में ही ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाली है. बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैैचों की सीरीज खेली जानी है. इस वनडे सीरीज का पहला मैच 17 मार्च को मुंबई में खेला जाएगा. जबकि इसके बाद 19 मार्च को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. वहीं 22 मार्च को वनडे सीरीज का आखिरी मैच खेला जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टीव्हीएस की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, 114 किलोमीटर है टॉप स्पीड

टीव्हीएस की नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च, 114 किलोमीटर है टॉप स्पीड

मलाइका अरोरा ने स्पोर्ट्स ब्रा और ट्रैक पेंट्स में दिखाया अपना सुपर फिट स्टाइल

हिमाचल में नई स्पोर्ट्स पॉलिसी को मंजूरी, खिलाड़ियों पर होगी पैसों की बारिश

Leave a Reply