रेल मंत्री का कड़ा एक्शन: महिला यात्री पर पेशाब करने वाला टीटीई नौकरी से बर्खास्त

रेल मंत्री का कड़ा एक्शन: महिला यात्री पर पेशाब करने वाला टीटीई नौकरी से बर्खास्त

प्रेषित समय :17:47:13 PM / Tue, Mar 14th, 2023

नई दिल्ली. फ्लाइट के बाद भारतीय रेल में यात्रियों के साथ अभद्रता की घटना पर रेलवे ने कड़ा एक्शन लिया है. लखनऊ में अकाल तख्त एक्सप्रेस में रविवार देर रात शराब के नशे में एक महिला यात्री पर पेशाब करने के आरोप में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सख्ती दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है.

आरोपी टिकट परीक्षक (टीटीई) की पहचान मुन्ना कुमार के रूप में हुई, जिसे घटना के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. आरोपी पर आईपीसी की धारा 354-ए, 352 और 509 के तहत मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय कुमार ड्यूटी पर नहीं थे.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने जताया कड़ा ऐतराज

इस घटना की खबरें मीडिया में प्रसारित होने के बाद रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कड़ा ऐतराज जताया और ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी कि आरोपी टीटीई को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया गया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ऐसी घटना बर्दाश्त नहीं की जा सकती है और जीरो टालरेंस दिखाते हुए आरोपी टीटीई को नौकरी से निकाल दिया है.

इस घटना को लेकर जीआरपी अधिकारी (लखनऊ) संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि उन्हें उनके हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से सूचित किया गया था कि एक यात्री ने एक महिला पर पेशाब कर दिया है. यह घटना सोमवार दोपहर करीब 12.30 बजे हुई. इसके बाद चारबाग रेलवे स्टेशन पर एक टीम भेजी गई. शिकायत में पीडि़त महिला के पति ने कहा कि आरोपी ने उसकी पत्नी पर पेशाब किया. इसके बाद मुन्ना कुमार को चारबाग रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाई कोर्ट में PA, SPA बनने का सुनहरा मौका

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की बढ़ोतरी, जारी हुआ नोटिफिकेशन

दिल्ली से दुबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री की मौत, कराची में करायी गई आपात लैंडिंग

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी, अनेक राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

आप एमएलए आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने ली दिल्ली के मंत्री पद की शपथ

Leave a Reply