CRIME- दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद, गैंगस्टर्स को MP से डिलीवरी देने पहुंचे थे सप्लायर्स

CRIME- दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद, गैंगस्टर्स को MP से डिलीवरी देने पहुंचे थे सप्लायर्स

प्रेषित समय :19:28:38 PM / Fri, Mar 17th, 2023

दिल्ली. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को अहम कामयाबी मिली है. टीम ने 12 अवैध पिस्टल के साथ दो सप्लायरों को गिरफ्तार किया है. दोनों दिल्ली एनसीआर के गैंगस्टर्स को इन हथियार की सप्लाई करते थे. गिरफ्तार आरोपी मध्य प्रदेश से अवैध पिस्टल खरीदते थे और हाशिम बाबा गिरोह के सदस्यों को दिल्ली/एनसीआर में इसकी आपूर्ति करते थे. डीसीपी आलोक कुमार ने बताया कि दोनों आरोपी व्यक्तियों को .32 बोर की 12 अवैध पिस्टल के साथ दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है.

वो लंबे समय से दिल्ली/एनसीआर, यूपी वेस्ट और राजस्थान के गैंगस्टर्स को अवैध हथियारों की सप्लाई कर रहे थे. आरोपी सप्लायरों के नाम मोहम्मद अजीज और अरशद खान हैं जो मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं. आरोपित व्यक्तियों से स्पेशल सेल के एसीपी कैलाश सिंह बिष्ट की टीम से पूछताछ में पता चला है कि मध्य प्रदेश के छतरपुर के मोहम्मद अजीज और अरशद खान 2 साल से अधिक समय से अवैध पिस्तौल की तस्करी में लिप्त हैं.

वो दिनेश उर्फ यश नाम के व्यक्ति से अवैध पिस्टल खरीदते थे और उसे दिल्ली/एनसीआर, यूपी वेस्ट और राजस्थान के अपराधियों को बेचते थे. उन्होंने यह भी खुलासा किया कि दिनेश उर्फ यश, जो खंडवा (मध्य प्रदेश) का रहने वाला है, मार्च 2023 के पहले सप्ताह में दिल्ली आया था और हाशिम बाबा गिरोह के सदस्य राशिद केबलवाला के सहयोगियों में से एक से मिला था. आरोपियों ने आगे खुलासा किया कि वे दिनेश उर्फ यश के निर्देश पर राशिद केबलवाला के उपरोक्त सहयोगी को अवैध पिस्तौल की खेप देने दिल्ली आए थे.

उन्होंने यह भी खुलासा किया कि वो एक अवैध पिस्टल 10,000 से 12,000 रुपये में खरीदकर अपराधियों को 35,000 से 50,000 रुपये प्रति पीस में बेच देते थे. इस हथियार/गोला-बारूद नेटवर्क के सभी आगे और पीछे के लिंकेज की पहचान करने के लिए आगे की जांच जारी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली हाईकोर्ट से तेजस्वी यादव को लगा झटका, सीबीआई का समन रद्द करने वाली याचिका खारिज

दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा: साथ रहने का मतलब सेक्स के लिए हां नहीं, विदेशी महिला के साथ रेप केस पर दी टिप्पणी

एमपी के भोपाल में दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा: यहां MLA खुलेआम बिकते है, एक मौका दो बिजली, इलाज, स्कूल सब फ्री कर दूंगा

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं विधायकों के वेतन में 66 प्रतिशत की बढ़ोतरी, जारी हुआ नोटिफिकेशन

दिल्ली से दुबई जा रही इंडिगो की फ्लाइट में यात्री की मौत, कराची में करायी गई आपात लैंडिंग

दिल्ली में बढ़ेगी गर्मी, अनेक राज्यों में हो सकती है हल्की बारिश

Leave a Reply