यूपी सरकार की चेतावनी: हड़ताली बिजली कर्मचारियों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही

यूपी सरकार की चेतावनी: हड़ताली बिजली कर्मचारियों पर की जाएगी कड़ी कार्यवाही

प्रेषित समय :13:32:58 PM / Sat, Mar 18th, 2023

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हड़ताल में गए 1 लाख बिजली कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार के चलते अनेक स्थानों पर लोग बिजली की समस्याओं से परेशान होने लगे हैं. कर्मचारियों की हड़ताल से जहां कई जिलों में विद्युत आपूर्ति पर असर पड़ा है, वहीं कई जगहों से लाइन में जान बूझकर फाल्ट करने की भी सूचना प्राप्त हुई है. जिसके बाद ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने हड़ताल पर गए कर्मचारियों को सख्त लहजे में चेतावनी देते हुए कहा है कि हड़ताल के दौरान लाइन में फाल्ट करने वाले कर्मचारियों को जंगल, आसमान या फिर पाताल में भी छुपे हों तो, खोज निकालेंगे और कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

एक प्रेस कांफ्रेंस में ऊर्जा मंत्री ने कहा कि वर्तमान में कई बिजलीकर्मी हड़ताल कर रहे है. मैं जनता से इस समस्या के दौरान धैर्य और संयम बनाये रखने की अपील करता हूं. गुरुवार रात कई जिलों में कई बिजली कर्मियों ने लाइनों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. ऐसे लोगो को आसमान-पाताल से खोजकर उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इस दौरान ऊर्जा मंत्री ने पुलिस के साथ डीजी विजिलेंस को भी मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि राजधानी लखनऊ में एसएलडीसी को भी ठप कर राष्ट्रीय कार्य में बाधा डाली गई है. बिजली कार्यों में बाधा डालने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बिजलीकर्मियों से जुड़े कई संगठन हड़ताल से अलग होकर सरकार का सहयोग कर रहे हैं. हड़ताल से निपटने के लिए मानव बल देने वाले एनटीपीसी बजाज जैसे निजी व सरकारी उपक्रमों को धन्यवाद देता हूं.

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली कर्मचारी हाजिरी लगाकर हड़ताल न करें. साथ ही उन्होंने कहा कि कार्य पर न आने वाले आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को बर्खास्त करने की प्रक्रिया शुरू होगी. विद्युत निगम 93 हजार करोड़ के घाटे में चल रहा है. निगम पर 82 हजार करोड़ का बैंक लोन है. वर्ष 2018-19 से बंद बोनस को इस बार दिया गया है. ये हड़ताल कर्मचारियों के हित में नहीं है. बिजली आपूर्ति-उत्पादन की कोई समस्या नहीं है. कहीं-कहीं तोडफ़ोड़ से बिजली आपूर्ति में समस्या आ रही है. इस चुनौती के समय में जनता थोड़ा संयम रखे. जनता को हो रही समस्या के जिम्मेदार बिजली संगठनों के नेता है. अब तक की गई कार्रवाई का आंकड़ा भी जल्द मुहैया कराया जाएगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी के संभल में भरभरा कर गिरी कोल्ड स्टोरेज की छत, 6 मजदूरों की मौत, कई घायल

पीएम मोदी उत्तराधिकारी- योगी या शाह! 2024 में गुजरात की सियासी चतुराई चलेगी या यूपी का राजनीतिक दमखम नजर आएगा?

यूपी के रायबरेली में स्कूल के शौचालय में रामचरित मानस की चौपाइयां लिखने से भारी तनाव, पुलिस बल तैनात

हिमाचल प्रदेश में भीषण सड़क हादसा: यूपी-बिहार के 9 मजदूरों को इनोवा ने रौंदा, 5 की मौत, 4 गंभीर

UPSSSC Forest Guard Result 2023 Out: यूपीएसएसएससी फॉरेस्ट गार्ड का रिजल्ट हुआ जारी

Leave a Reply