यूपी के रायबरेली में स्कूल के शौचालय में रामचरित मानस की चौपाइयां लिखने से भारी तनाव, पुलिस बल तैनात

यूपी के रायबरेली में स्कूल के शौचालय में रामचरित मानस की चौपाइयां लिखने से भारी तनाव, पुलिस बल तैनात

प्रेषित समय :09:19:33 AM / Sun, Mar 12th, 2023

रायबरेली. उत्तर प्रदेश के रायबरेली में पिछड़ा वर्ग से जुड़े लोगों ने गांव के स्कूल के शौचालय की दीवार पर रामचरित मानस की चौपाइयां लिखवा दी है. सोशल मीडिया पर संबंधित तस्वीरें वायरल होने के बाद तनाव फैल गया. वहीं हालात को देखते हुए गांव में भारी पुलिस फोर्स की तैनाती की गई है. रायबरेली के पुलिस अधीक्षक भी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया. बताया जा रहा है कि मामला जगतपुर थाना क्षेत्र के बेहिखोर गांव का है. जहां पिछड़ा वर्ग से जुड़े लोगों ने गांव में सनातन धर्म और ब्राह्मण समाज के खिलाफ बैठकें भी की.

जानकारी के अनुसार कई लोगों ने बैठकों और शौचालय की दीवार पर लिखी चौपाइयों की फोटो खींचकर पुलिस और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए सोशल मीडिया पर डाल दिया. इसके बाद विवाद की स्थिति बन गई. जैसे ही इस पुलिस को इस मामले की जानकारी मिली वो हरकत में आ गई. आनन फानन में मौके पर पहुंच कर पुलिस ने लिखावट पर पुताई कराई और गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी.

पुलिस ने इस मामले में करीब आधा दर्जन लोगों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए कई लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस ने इस गिरफ्तारी की तो पुष्टि की, लेकिन यह बताने से मना कर दिया कि कितने और कौन कौन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. दूसरी ओर दीवारों पर नारे लिखवाने के आरोपी हितेंद्र ने कहा कि वह लोगों को जगाना चाहते हैं. बताना चाहते हैं कि हम शुद्र हैं और हमें जाति में बांधा गया है. इसलिए हम लोग यहां जन-जागरण कर रहे हैं. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में मानस की चौपाइयों पर विवाद खड़े करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या ने रायबरेली से ही राजनीति शुरू की थी. वहीं बाद में उनके बेटे अशोक ने यहां से दो बार भाग्य आजमाने का प्रयास किया था.

बताया जा रहा है कि पिछड़ा वर्ग बाहुल्य इस इलाके में एक बार फिर से रामचरित मानस की चौपाइयों पर विवाद खड़ा करने की कोशिश की जा रही है. रायबरेली अपर पुलिस अधीक्षक नवीन सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने स्कूल की दीवारों पर विवाद नारे लिखवाए थे. जानकारी मिलते ही इन्हें पुतवा दिया गया है. इसी के साथ कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. गांव में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पयाज़्प्त संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

यूपी में रामचरितमानस की प्रतियां जलाने के मामले में स्वामी प्रसाद मौर्य सहित 10 लोगों पर एफआईआर दर्ज

गलतफहमी में हैं अखिलेश यादव कि रामचरितमानस की आलोचना से खुश होगा मुसलमान: मौलाना शहाबुद्दीन

UP News: सपा नेता स्वामी प्रसाद का विवादित बयान, कहा- रामचरित मानस दकियानूसी साहित्य, किताब पर लगे बैन

रामचरितमानस पर विवादित टिप्पणी पर भड़के संत, कहा: मंत्री की जीभ काटों, मिलेंगे 10 करोड़

JAPAN, यूपी के 30 शहरों में खोलेगा आलीशान होटल, CM योगी ने बताया इतने लाख लोगों को मिलेगा रोजगार

यूपी में लालच देकर धर्मांतरण कराने पर सेंट जेवियर्स स्कूल के प्रबंधक सहित 16 गिरफ्तार

भारत अगर दुनिया के लिए उज्ज्वल बिन्दु है तो यूपी देश के विकास को गति देने वाला: पीएम मोदी

Leave a Reply