जेल के अंदर से अधीक्षक को लिया हिरासत में, 15 करोड़ रुपए के गबन का मामला..!

जेल के अंदर से अधीक्षक को लिया हिरासत में, 15 करोड़ रुपए के गबन का मामला..!

प्रेषित समय :20:13:23 PM / Sat, Mar 18th, 2023

 पलपल संवाददाता, उज्जैन. एमपी के उज्जैन सेंट्रल जेल में हुए 15 करोड़ रुपए के गबन के मामले में पुलिस ने जेल अधीक्षक उषा राज को जेल से ही हिरासत में ले लिया. हालांकि जेल अधीक्षक उषा राज मामले में स्वयं को बेकसूर बताती रही, उनका कहना था कि साजिश के तहत फंसाया जा रहा है. हिरासत के पहले जेल अधीक्षक उषा राज का भोपाल जेल मुख्यालय स्थानान्तरण किया गया. इस खबर के बाद आज पटाखे फोड़कर व मिठाई बांटकर जश्न मनाया गया है.

बताया गया है कि उज्जैन के भैरवगढ़ सेंट्रल जेल अधीक्षक उषा राज पर डीपीएफ में 15 करोड़ रुपए के गबन का आरोप है. जिसके चलते उन्हे शुक्रवार की राज उषा राज को यहां से हटाकर भोपाल जेल मुख्यालय अटैच कर दिया गया, जिसके आदेश भी रात को ही जारी हो गए थे. आज शनिवार को जेल अधीक्षक के हटने की खबर आग की तरह फैल गई. दोपहर में जेल के बाहर आतिशबाजी करते हुए जश्न मनाया गया, एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर बधाई तक दी गई. इस बीच उषा राज फाइलें व कुछ अन्य सामान लेने के लिए केंद्रीय जेल पहुंच गई. कुछ देर बाद भैरवगढ़ थाना पुलिस भी पूछताछ के लिए सेंट्रल जेल पहुंची और उन्हे बाहर आने के लिए कहा लेकिन वे बाहर नहीं आई. पुलिस ने काफी देर तक इंतजार करने के बाद अंदर जाकर उषा राज को हिरासत में ले लिया. इस बीच उन्होने पुलिस कर्मियों को मुझे हाथ नहीं लगाना मैं स्वयं चल रही हूं, मैं बेकसूर हूं. जेल में मेरे खिलाफ साजिश रची गई है, मुझे अभी रिलीव भी नहीं किया गया है, इसके बाद भी मेरा स्टाफ वापस ले लिया गया है. मेरे लिए तो अच्छा है मैं इस टेंशन से दूर रहंूगी. मामले में जांच चल रही है सच्चाई सबके सामने आएगी. मै स्वयं ही मामले की जांच की मांग कर रही हूं. जिन लोगों की दुकानें बंद हुई है, उन्होने मेरे खिलाफ षणयंत्र रचा है. मैं स्वयं ही यहां से हटने के लिए इच्छुक थी, क्योंकि यहां पर मैं सुरक्षित नहीं थी. शासन ने जो भी आदेश दिए है मैं पालन करुंगी. गौरतलब है कि तात्कालीन जेल अधीक्षक एक दिन पहले ही उज्जैन से इंदौर चली गई थी, आज सुबह वे दोबारा जेल पहुंची थी.  उषा राज के हटाए जाने के साथ हिमानी मनवारे को उज्जैन जेल का अधीक्षक नियुक्त किया गया, उन्होने दोपहर बाद ही अपना पदभार ग्रहण कर लिया. उन्होने जेल का निरीक्षण किया और अधिकारियेां से चर्चा की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उज्जैन में बना नया वर्ल्ड रिकॉर्ड: एक साथ प्रज्जवलित हुए 18 लाख 82 हजार 229 दीये

Rail News: इंदौर-उज्जैन बीच दोहरीकरण के कारण पूरे माह निरस्त रहेंगी 22 गाडिय़ां

रामराजा की नगरी ओरछा सीधे अयोध्या से जुड़ेगी, केंद्रीय मंत्री गडकरी ने की घोषणा, शिवराज ने कहा- काशी-उज्जैन जैसा करेंगे डेवलप

MP: उज्जैन रेलवे स्टेशन से बच्चा हुआ चोरी, शिकायत करने पहुंची मां को टीआई ने मारा चांटा, मचा बवाल

5G: उज्जैन में सीएम शिवराज ने महाकाल महालोक से किया 5 जी इंटरनेट सेवा का शुभारंभ

उज्जैन महाकाल मंदिर में मोबाइल ले जाने पर लगा पूर्ण प्रतिबंध, प्रसाद के लड्डू भी हुए महंगे

Leave a Reply