संसद में जमकर हंगामा : दोनों लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित

संसद में जमकर हंगामा : दोनों लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित

प्रेषित समय :15:39:41 PM / Mon, Mar 20th, 2023

नई दिल्ली. राहुल गांधी की माफी और अडाणी मामले में हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित हो गई. दोपहर बाद फिर शुरू हुई कार्यवाही विपक्षी सांसदों के हंगामे के चलते पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गई. हालांकि नारेबाजी के बीच लोकसभा की कार्यवाही कुछ देर चली. इससे पहले 13 मार्च को बजट के दूसरे चरण का सत्र शुरू हुआ था. सदन शुक्रवार तक लगभग स्थगित ही रहा. विपक्ष ने अडाणी-हिंडनगर्ब मामले पर जेपीसी की मांग की. वहीं, सरकार ने राहुल गांधी के बयान पर माफी की मांग को लेकर हंगामा किया.

विपक्षी दलों ने सत्र शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के साथ बैठक की. इसमें सभी नेताओं ने एक सुर में अडाणी मामले की जांच के लिए JPC गठन की मांग को लेकर आवाज उठाने पर सहमति जताई. इसके अलावा राहुल गांधी के घर पुलिस भेजने का मुद्दा भी संसद में उठाया जाएगा. राहुल को लंदन वाले भाषण पर भी बोलने की मांग विपक्ष करेगा. आज की बैठक में भी ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने दूरी बनाए रखी. ममता का कोई भी सांसद या नेता विपक्ष दलों की बैठक में शामिल नहीं हुआ. बता दें कि दूसरे चरण का पहला सप्ताह हंगामे की भेंट चढ़ चुका है. राहुल गांधी के बयान और अदाणी मुद्दे पर विवाद के बीच संसद के दोनों सदनों को 20 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया था.

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- माफी मांगें राहुल गांधी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति देश से बाहर जाता है तो उसे बोलने की आजादी है. लेकिन इस आजादी के साथ ही जिम्मेदारी भी जरूरी होती है. हम दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र हैं. मगर मिस्टर गांधी ब्रिटेन गए और कहा कि भारतीय लोकतंत्र बुनियादी ढांचे पर हमले का सामना कर रहा है. राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

कांग्रेस ने राज्यसभा में दिया नोटिस

कार्यवाही शुरू होने से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े ने कहा कि अगर आज राहुल गांधी को बोलने का मौका दिया जाएगा तो राहुल गांधी संसद में जवाब देंगे. लेकिन हमें लोकतंत्र में बोलने का मौका नहीं दिया जाएगा तो फिर कैसे चलेगा. कांग्रेस आज भी संसद में अडानी ग्रुप का मुद्दा उठाएगी. मामले की जेपीसी जांच की मांग को लेकर कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने राज्यसभा में नोटिस दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

CRIME- दिल्ली पुलिस ने हथियारों का जखीरा किया बरामद, गैंगस्टर्स को MP से डिलीवरी देने पहुंचे थे सप्लायर्स

दिल्ली विधानसभा का बजट सत्र शुरू: एलजी वीके सक्सेना ने की केजरीवाल सरकार की तारीफ

दिल्ली हाईकोर्ट से तेजस्वी यादव को लगा झटका, सीबीआई का समन रद्द करने वाली याचिका खारिज

Leave a Reply