जबलपुर के सभी घरों में पहुंचेगा नर्मदा जल, 280 करोड़़ रुपए मंजूर, एमआईसी की बैठक में अनेक निर्णय

जबलपुर के सभी घरों में पहुंचेगा नर्मदा जल, 280 करोड़़ रुपए मंजूर, एमआईसी की बैठक में अनेक निर्णय

प्रेषित समय :20:12:41 PM / Mon, Mar 20th, 2023

जबलपुर. आज महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू की अध्यक्षता में मेयर इन काउंसिल की बैठक सोमवार 20 मार्च को आयोजित की गई, जिसमें शहर के नागरिकों के लिए ऐतिहासिक निर्णय करते हुए 280 करोड़ रुपये के पेयजल योजना की स्वीकृति प्रदान की गई.

इस योजना के संबंध में महापौर श्री अन्नू ने बताया कि अमृत फेस-2 के अंतर्गत 280 करोड़ रुपये के कार्य कराये जायेंगे, जिसमें नई 18 उच्चस्तरीय पानी टंकियों का निर्माण, पाइप लाइन का व्यापक विस्तारीकरण, गंदे पानी की सप्लाई रोकने के साथ-साथ लीकेज का पता लगाने तथा उसका तत्काल सुधार कराने के लिए अत्याधुनिक ऑटोमेशन यंत्र लगाने के साथ-साथ अन्य आवश्यक कार्य किये जायेगें. महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने यह भी बताया कि संस्कारधानी के समस्त घरों में 2 सालों के अंदर नर्मदा जल पहुंचेगा. उन्होंने कहा कि जिन घरों में अभी पेयजल की सप्लाई कम हो रही है उन घरों में भरपूर स्वच्छ पानी की सप्लाई होगी.

सिविक सेंटर गार्डन का नाम भारत माता, इन स्थानों का भी बदला नाम

महापौर श्री अन्नू ने मेयर इन काउंसिल की बैठक में ऐतिहासिक निर्णय के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पेयजल योजना की बड़ी सौगात को मंजूरी देने के साथ-साथ सिविक सेन्टर उद्यान का नाम भारत माता के नाम से नामकरण करने तथा भारत माता मंदिर की स्थापना करने संबंधी प्रस्ताव भी पारित किये गए.  उन्होंने कहा कि सिविक सेंटर उद्यान के नामकरण के अलावा  सामाजिक समरसता का विस्तारीकरण करते हुए तथा जनभावनाओं की मंशानुसार म.प्र. पर्यटन कार्यालय के सामने चौराहे का नाम भगवान चित्रगुप्त चौराहा नामकरण एवं भगवान चित्रगुप्त मार्ग, अधारताल स्थित हनुमान मंदिर के सामने तिराहा का नाम संत शिरोमणि सेन महाराज के नाम, संस्कारधानी का हृदय जवाहरगंज वार्ड में मछरहाई का नाम संत 108 सुधा सागर मार्ग, झंडा चौक ग्वारीघाट का नामकरण सम्राट अशोक के नाम एवं दक्षिण सिविल लाइन्स स्थित श्री सांई बाबा मंदिर चौराहे का नाम श्री सांई चौक के नाम से नामकरण करने की मंजूरी देकर सदन की ओर अग्रेषित किया गया है.

ननिज कर्मचारियों, अधिकारियां का महंगाई भत्ता बढ़ा

आज मेयर इन काउंसिल की बैठक में अधिकारियों कर्मचारियों एवं पेंशनर्स को भी राहत प्रदान करते हुए शासन निर्देशानुसार 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता संबंधी प्राप्त प्रस्ताव को पारित किया गया. बैठक में मेयर इन काउंसिल के सदस्य बैठक में मेयर इन काउंसिल के सदस्य सर्वश्री शेखर सोनी, श्रीमती एकता गुप्ता, श्रीमती हेमलता सिंह सिंगरौल, अमरीश मिश्रा, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, श्रीमती शगुफ्ता उस्मानी गुड्डू नवी, गुलाम हुसैन, मनीष पटेल, दिनेश तामसेतवार, एवं श्रीमती लक्ष्मी गोटिया, निगमायुक्त स्वप्निल वानखेड़े, अपर आयुक्त महेश कुमार कोरी, एवं विभागीय प्रमुख उपस्थित रहे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शहडोल से आए कारोबारी के जबलपुर में आटो चालक ने चोरी किए 50 हजार रुपए..!

झंडा सत्याग्रह जबलपुर और देश के इतिहास का अमर कारनामा है: महापौर

Rail News: कटनी-सिंगरौली के बीच मेगा ब्लाक, जबलपुर इंटरसिटी सहित कई गाडिय़ां रद्द, कुछ डायवर्ट होकर चलेंगी

Leave a Reply