CG News : कांकेर में नक्सलियों जमकर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 10 वाहनों में लगाई आग

CG News : कांकेर में नक्सलियों जमकर मचाया उत्पात, सड़क निर्माण में लगे 10 वाहनों में लगाई आग

प्रेषित समय :15:12:23 PM / Mon, Mar 20th, 2023

कांकेर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर जिले में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया. यहां कोइलीबेडा विकासखंड के घोर नक्सल प्रभावित ग्राम आलपरस में सड़क निर्माण कार्य में लगे 10 वाहनों में आगजनी की घटना को अंजाम दिया है. बीती रात नक्सलियों ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किए जा रहे सड़क निर्माण कार्य में लगे दो जेसीबी और आठ ट्रैक्टर में आग लगाई है. चीलपरस में स्थापित नए कैम्प से महज कुछ किलोमीटर की दूरी पर नक्सलियों ने घटना को दिया अंजाम दिया है.

कांकेर एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि चिलपरस कैंप से 7 किमी अंदर आलपरस गुंदुल जाने वाला मार्ग में पीएमजीएसवाई की सड़क का निर्माण ठेकेदार द्वारा किया जा रहा था. दो दिन पहले ही काम शुरू हुआ था. ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य की जानकारी न पुलिस विभाग को दिया गया था न ही पीएमजीएसवाई के अधिकारी को दिया गया था. अंदरूनी इलाकों में हमेशा कॉर्डिनेशन में काम करना चाहते है. जब भी अंदरूनी इलाकों में काम होता है तो सुरक्षा की स्थिति का जायजा लिया जाता है. कल रात में अजगनी की घटना हुई है. जिसमें ट्रैक्टर्स और जेसीबी को नक्सलियों ने आग लगाई है. मामले की तस्दीक की जा रही है मजदूरों को कोई नुकसान नहीं हुआ है.

कैंप के विरोध में नक्सलियों ने की आगजनी

आगजनी घटना स्थल से लगभग 6 से 7 किमी पहले चीलपरस में बीएसएफ ने नवीन कैम्प स्थापित किया है. कैंप के लगने के बाद सड़क निर्माण कार्य भी तेजी लाई गई थी, जिसके बौखलाहट में नक्सलियों ने आगजनी की घटना को अंजाम दिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़: महासमुंद में ईंट भट्ठे में काम कर रहे पांच मजदूरों की दम घुटने से मौत

छत्तीसगढ़ में तीन महिलाओं सहित सात नक्सलियों ने किया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ में पति ने किया पत्नी का मर्डर, शव के टुकड़े कर पानी की टंकी में छिपाया

Leave a Reply