छत्तीसगढ़ में तीन महिलाओं सहित सात नक्सलियों ने किया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण

छत्तीसगढ़ में तीन महिलाओं सहित सात नक्सलियों ने किया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण

प्रेषित समय :10:31:17 AM / Sun, Mar 12th, 2023

बलरामपुर. बिहार-झारखंड एरिया सहित छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के चुनचुना पुंदाग एवं भूतहीमोड़ में सक्रिय रहे 7 नक्सलियों ने पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. पुलिस अधीक्षक ने उन्हें समर्पण करने के पश्चात सभी को सहयोग राशि देकर उनका मुख्यधारा में स्वागत किया. पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि आत्म समर्पित सभी नक्सली में नक्सली छत्तीसगढ़, बिहार-झारखंड एरिया में सक्रिय 25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर स्पेशल एरिया कमेटी मेंबर और मिलिट्री कंपनी विमल उर्फ राधेश्याम यादव उर्फ रमेश जहानाबाद बिहार निवासी के साथ काम कर चुके हैं.

पुलिस के अनुसार इन सभी ने नक्सलियों के लिए कई बड़े-बड़े काम किए हैं. सभी नक्सली छत्तीसगढ़-झारखंड राज्य में कई अन्य गतिविधियों में शामिल थे. आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 4 पुरुष और 3 महिलाएं शामिल हैं, जिनका आज मुख्यधारा में स्वागत किया गया है. नक्सलियों से आत्मसमर्पण करने की अपील भी की गई थी. समर्पित करने वाले सभी नक्सली पुलिस द्वारा चलाए जा रहे सिविक एक्शन प्रोग्राम अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम से प्रभावित होकर सभी ने आत्मसमर्पण किया है.

मीडिया से चर्चा करते हुए पूर्व नक्सली ने अपनी आपबीती बताई और उसने खुद से आत्मसमर्पण करने की बात को स्वीकार किया है. उसने बताया कि विमल उर्फ राधेश्याम नक्सली के द्वारा जबरदस्ती डरा धमका कर अपने दस्ते में शामिल किया गया था. 2016 से उनके द्वारा नक्सलियों के लिए काम किया जा रहा था, लेकिन अब वह मुख्यधारा से जुड़ कर अपना जीवन यापन करना चाहते हैं. वह अपने स्वेच्छा से पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के सामने आत्मसमर्पण किया है. बलरामपुर पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग मीडिया से चर्चा करते हुए नक्सलियों से मुख्यधारा से जुडऩे की अपील की है. उन्होंने कहा कि जो भी मुख्यधारा से जुडऩा चाहते हैं, पुलिस प्रशासन का हर संभव मदद करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम बघेल का बड़ा ऐलान: छत्तीसगढ़ में बेरोजगार युवाओं को दो साल तक मिलेंगे ढाई हजार रुपये

छत्तीसगढ़ में BJP हारने वाले विधायकों को नहीं देगी टिकट, ओम माथुर बोले- CM फेस केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए डीआरजी के तीन जवान

छत्तीसगढ़: ट्रक की पिकअप से टक्कर, भीषण हादसे में 11 लोगों की मौत, 10 से ज्यादा घायल

छत्तीसगढ़ कोयला घोटाला: ईडी ने अधिकारियों सहित दो कांग्रेस विधायकों के ठिकानों पर मारी रेड

Leave a Reply