पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में सीएम मान सख्त, पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही के निर्देश

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक मामले में सीएम मान सख्त, पुलिस अधिकारियों पर कार्यवाही के निर्देश

प्रेषित समय :11:51:14 AM / Tue, Mar 21st, 2023

चंडीगढ़. पंजाब में पिछले साल जनवरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की राज्य की यात्रा के दौरान सुरक्षा में चूक के मामले में के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने पूर्व पुलिस महानिदेशक एस. चट्टोपाध्याय और दो अन्य पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू करने का आदेश दिया है. बताया जा रहा है कि सेवानिवृत्त हो चुके चट्टोपाध्याय के अलावा फिरोजपुर रेंज के तत्कालीन पुलिस उप महानिरीक्षक इंदरबीर सिंह और फिरोजपुर के तत्कालीन वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरमनदीप सिंह हंस के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू की जाएगी. 

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि इन अधिकारियों को अपना जवाब प्रस्तुत करने के लिए कहा जाएगा. सोमवार को गृह विभाग की ओर से कार्मिक विभाग को जारी पत्र के अनुसार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने यह भी फैसला किया है कि तत्कालीन एडीजीपी (कानून व्यवस्था) नरेश अरोड़ा, तत्कालीन एडीजीपी साइबर क्राइम जी. नागेश्वर राव के साथ ही मुखविंदर सिंह चीना (तत्कालीन आईजीपी पटियाला रेंज) व अन्य अधिकारियों से भी स्पष्टीकरण मांगा जाए. साथ ही उनसे पूछा जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित जांच कमेटी की रिपोर्ट की सिफारिश के अनुसार उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए.

गौरतलब है कि जनवरी 2022 में प्रधानमंत्री मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान सुरक्षा चूक की जांच के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त समिति ने राज्य के कई अधिकारियों को दोषी ठहराया था. 5 जनवरी 2022 को फिरोजपुर में प्रदर्शनकारियों द्वारा मार्ग बाधित किए जाने के कारण प्रधानमंत्री मोदी का काफिला एक फ्लाईओवर पर फंस गया था. इसके बाद वह रैली सहित किसी भी कार्यक्रम में शामिल हुए बिना पंजाब से लौट गए. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल 12 जनवरी को उल्लंघन की जांच के लिए समिति गठित की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

2 मार्च को पलपल मे लिखी भविष्यवाणी सत्य हुई, पंजाब और उत्तर भारत के लिए आगे समय ठीक नही

खालिस्तानी समर्थकों ने ब्रिटेन में भारतीय उच्चायोग कार्यालय में की तोडफ़ोड़, उतारा तिरंगा

पुलिस को चकमा देकर फरार हुआ अमृतपाल सिंह, अब तक 78 खालिस्तानी समर्थक गिरफ्तार

पंजाबी भाषा के 6 यूट्यूब चैनल ब्लॉक किए, खालिस्तान समर्थक कंटेंट की वजह से केंद्र ने की कार्रवाई

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल का विवादित बयान- हमें भारत और पंजाब सरकार पर भरोसा ही नहीं है

Leave a Reply