एमपी में कांग्रेसजनों में भड़का आक्रोश, भोपाल में ट्रेन रोकी, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर में पुतला फूंका

एमपी में कांग्रेसजनों में भड़का आक्रोश, भोपाल में ट्रेन रोकी, जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर में पुतला फूंका

प्रेषित समय :22:29:01 PM / Fri, Mar 24th, 2023

पलपल संवाददाता, एमपी. कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की संसद सदस्यता रद्द किए जाने के बाद एमपी में कांग्रेस नेताओं से लेकर कार्यकर्ता आक्रोशित हो गए. भोपाल में कांग्रेसियों ने ट्रेन रोक दी तो जबलपुर, इंदौर, ग्वालियर, देवास सहित प्रदेश के कई शहरों में एमपी नरेन्द्र मोदी का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया.

बताया गया है कि मानहानि के एक मामले में दो वर्ष की सजा सुनाए जाने के बाद राहुल गांधी की लोकसभा सांसद की सदस्यता समाप्त कर दी गई. इस फैसले के बाद कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता भड़क गए, जिन्होने प्रदेश भर में विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया. भोपाल में कांग्रेसियों ने शाम 5.30 बजे के लगभग रानी कमलापति रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक पांच पर जबलपुर की ओर रवाना हुई ट्रेन को रोक कर 15 मिनट तक हंगामा किया. युवक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया सहित कई नेता इंजन के ऊपर चढ़कर नारेबाजी व प्रदर्शन करते रहे. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित पहुंच गए और खदेड़ दिया. इसके बाद देर शाम मशाल जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इंदौर-
यहां पर भी कांग्रेस जिला अध्यक्ष रमीज खान के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने गांधी भवन स्थित पार्टी कार्यालय के बाहर पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर पुतला फूंका.  इस मौके पर कांग्रेसियों ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर पीएम ने संविधान की हत्या की है.

ग्वालियर-
कांग्रेस नेताओं व कार्यकर्ताओं ने महारानी लक्ष्मीबाई की समाधि से फूलबाग चौराहा तक केन्द्र सरकार की अर्थी निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद चौराहे पर अर्थी को आग लगा दी. कांग्रेस नेता धर्मेन्द्र शर्मा ने कहा कि राहुल गांधी से प्रधानमंत्री मोदी व भाजपा सरकार डर गई है.

जबलपुर-
यहां भी राहुल गांधी के समर्थन में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा सरकार का पुतला फूंका. इस दौरान कांग्रेस कार्यकताओं की पुलिस से झड़प भी हुई. कांग्रेस कार्यकर्ता जलता हुआ पुतला लेकर यहां-वहां भागते रहे. और  कार्यकर्ताओं ने पुतला जला दिया. कांग्रेसजनों ने कहा कि केन्द्र सरकार लोकतंत्र के खिलाफ काम कर रही है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

लोकसभा की सदस्यता रद्द होने के बाद राहुल गांधी ने कहा- मैं हर कीमत चुकाने को तैयार हूं

कोर्ट ने मोदी सरनेम मामले में राहुल गांधी को सुनाई 2 साल की सजा, तुरंत मिली जमानत

मोदी सरनेम मानहानि मामले में सांसद राहुल गांधी को लगा झटका: रद्द हुई लोकसभा की सदस्यता

सूरत की कोर्ट ने सुनाया फैसला: मोदी सरनेम मानहानि केस में राहुल गांधी दोषी करार

राहुल गांधी ने PM पर साधा निशाना, कहा- मोदी संपूर्ण भारत नहीं, विरोध करना अपमान कैसे हो गया, किए बड़े ऐलान

Leave a Reply