कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की सूची, खडग़े के पुत्र को मिला टिकट

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की सूची, खडग़े के पुत्र को मिला टिकट

प्रेषित समय :10:17:16 AM / Sat, Mar 25th, 2023

दिल्ली. कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग के द्वारा कर्नाटक विधानसभा चुनाव-2023 की तारीखों की घोषणा किए जाने से पहले ही 124 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. कांग्रेस की पहली लिस्ट में पूर्व सीएम सिद्धारमैया, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष डीके शिवकुमार और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े के पुत्र का नाम भी शामिल है. 

सूची के अनुसार डीके शिवकुमार को कनकपुरा से टिकट दिया गया है. मल्लिकार्जुन खडग़े के बेटे प्रियांक खडग़े को एक बार फिर चितपुर से टिकट दिया गया. जबकि गांधीनगर से दिनेश गुंडू राव को भी टिकट मिला है. पूर्व केंद्रीय मंत्री केएच मुनियप्पा को भी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का टिकट दिया गया है. सीएम सिद्धारमैया वरुणा से चुनाव लड़ेंगे. 

अब तक चुनाव आयोग ने चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं की है. मगर कांग्रेस ने मई 2023 से पहले होने वाले राज्य के विधानसभा चुनाव के लिए 124 उम्मीदवारों की पहली सूची घोषित कर दी. कांग्रेस ये मानकर चल रही है कि मई में कर्नाटक विधानसभा के चुनाव होंगे. कर्नाटक विधानसभा का कार्यकाल मई में ही खत्म होने वाला है. पूर्व सीएम सिद्धारमैया वरुणा से चुनाव लड़ेंगे. इस वरिष्ठ नेता को कांग्रेस आलाकमान ने फिलहाल एक ही सीट से चुनाव लडऩे के लिए टिकट दिया है. सिद्धारमैया ने इससे पहले कहा था कि परिवार में एक राय है कि मुझे वरुणा से चुनाव लडऩा चाहिए, इसलिए मैंने कहा है, वरुणा को क्लियर करें, आगे देखते हैं.

कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने बताया कि परिवार के लोग कह रहे हैं कि मुझे एक और सीट से चुनाव लडऩा चाहिए, देखते हैं, मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है. बहरहाल उनके एक और सीट से चुनाव लडऩे के बारे में अटकलों की सच्चाई सभी सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा होने के बाद ही पता चल पाएगी. दूसरी ओर बसवना बागवाड़ी के लिए शिवानंद पाटिल को कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में चुना गया है. कांग्रेस महासचिव और कनाज़्टक इलेक्शन कमेटी के प्रभारी मुकुल वासनिक ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी करके कर्नाटक के विधानसभा उम्मीदवारों की लिस्ट सार्वजनिक की.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में 3 वर्षीय कन्या के रेप का मामला, कांग्रेसजनों ने शहपुरा में जुलूस निकालकर किया प्रदर्शन, आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम घोषित

ममता बनर्जी का बयान बता रहा है कि.... कांग्रेस की बढ़ती ताकत से बीजेपी ही नहीं, विपक्ष के कई महत्वाकांक्षी नेता भी परेशान हैं!

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा के खिलाफ अब लखनऊ में चलेगा केस, SC ने 10 अप्रैल तक बढ़ाई अंतरिम जमानत

MP में कांग्रेस सरकार बनने पर 500 में देेंगे गैस सिलेंडर: कमलनाथ की घोषणा

झारखंड के हजारीबाग में रामनवमीं के सार्वजनिक उत्सव पर लगा प्रतिबंध, कांग्रेस भी उतरी विरोध में

Leave a Reply