कर्नाटक में कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, 5 अप्रैल को राहुल गांधीा का दौरा

कर्नाटक में कांग्रेस अपने दम पर चुनाव लड़ेगी, 5 अप्रैल को राहुल गांधीा का दौरा

प्रेषित समय :20:31:15 PM / Wed, Mar 29th, 2023

नई दिल्ली. कर्नाटक में विधानसभा चुनाव का ऐलान बुधवार को हो गया है. 10 मई को वोट पड़ेंगे और 13 मई को नतीजे आएंगे. कांग्रेस ने कर्नाटक में अकेले दम पर चुनाव लडऩे का ऐलान किया है. आगामी 5 अप्रैल को राहुल गांधी राज्य का दौरा करेंगे.

कर्नाटक के प्रभारी और कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी कर्नाटक में चुनाव के लिए तैयार है. हमने 40 फीसदी कमीशन वाली जन विरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है. कांग्रेस कर्नाटक में आमजन के आशीर्वाद से सरकार बनाएगी. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस कर्नाटक में शांति, प्रगति और समृद्धि के एक नए युग का शुरुआत करेगी. ब्रांड कर्नाटक का पुर्ननिर्माण किया जाएगा और कन्नडिगा गौरव को बहाल करने का भी संकल्प है.

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- हमें किसी गठबंधन की जरूरत नहीं

वहीं, कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने कहा कि 10 मई सिर्फ मतदान का दिन ही नहीं होगा बल्कि यह भ्रष्टाचार को खत्म करने का दिन होग. 40त्न कमीशन वाली भ्रष्टाचारी सरकार को 10 मई को कर्नाटक के लोगों द्वारा खत्म किया जाएगा. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि हमें किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है. कांग्रेस पार्टी अपने दम पर जीतेगी. मुझे दो तिहाई बहुमत की उम्मीद है. राहुल पांच अप्रैल को यहां आ रहे हैं. उन्हें अयोग्यता, जेल या किसी चीज का डर नहीं है. कांग्रेस पार्टी के बिना देश को एकजुट नहीं किया जा सकता है.

2018 में कांग्रेस-जेडीएस ने मिलकर बनाई थी सरकार

बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनाव में किसी पार्टी को बहुमत नहीं मिला था. भाजपा के 104 प्रत्याशी जीते थे वहीं कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिली थी. भाजपा नेता येदियुरप्पा ने बतौर मुख्यमंत्री शपथ ली थी. लेकिन सदन में विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए थे. इसके बाद कांग्रेस और जेडीएस ने मिलकर गठबंधन की सरकार बनाई थी. जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी सीएम बने थे. लेकिन 64 दिन बाद कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक बागी हो गए. 26 जुलाई 2019 को बीएस येदियुरप्पा फिर से सीएम बन गए थे. दो साल बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह बसवराज बोम्मई सीएम बने. बुधवार को जेडीएस के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि कन्नड़ के लोगों ने एक क्षेत्रीय पार्टी का चुनाव करने का फैसला किया है. इस बार वे दोनों राष्ट्रीय पार्टियों को नकार देंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कर्नाटक में जातिगत आरक्षण पर जमकर मचा बवाल, सड़कों पर उतरे बंजारा और भोवी समाज के लोग

कर्नाटक : पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्पा के घर और कार्यालय पर पथराव, यह है कारण, भारी फोर्स तैनात

कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आते ही बहाल करेंगे मुस्लिमों का आरक्षण, डीके शिवकुमार ने फैसले को बताया असंवैधानिक

PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी सेंध, कर्नाटक के रोड शो के बीच में पहुंचा शख्स, पुलिस ने पकड़ा

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 124 उम्मीदवारों की सूची, खडग़े के पुत्र को मिला टिकट

Leave a Reply