Punjab: खालिस्तानी अलगाववादी पापलप्रीत होशियारपुर से गिरफ्तार, ली थी डेरों में शरण, अमृतपाल सिंह का है करीबी

Punjab: खालिस्तानी अलगाववादी पापलप्रीत होशियारपुर से गिरफ्तार, ली थी डेरों में शरण, अमृतपाल सिंह का है करीबी

प्रेषित समय :15:55:53 PM / Mon, Apr 10th, 2023

चंडीगढ़. खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए लंबे समय से अभियान चला रही पंजाब पुलिस को सोमवार को बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने होशियारपुर से अमृतपाल के करीबी सहयोगी पापलप्रीत को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी है.

पापलप्रीत सिंह की गिरफ्तारी से अमृतपाल के करीब पुलिस का घेरा तंग हो गया है. वह अमृतपाल का बेहद करीबी साथी है. पुलिस से बचकर भागने के दौरान पापलप्रीत अमृतपाल के साथ रहा. उसने अपने लोगों के ठिकानों पर अमृतपाल को छिपाया.

सूत्रों के मिली जानकारी के अनुसार जांच के क्रम में पंजाब पुलिस को पता चला कि अमृतपाल और उसके सहयोगी पापलप्रीत ने कई डेरों में शरण ली थी. अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी ने जालंधर, होशियारपुर और अमृतसर जिलों में और उसके आसपास शरण ली. दोनों फगवाड़ा कस्बे के तीन अलग-अलग डेरों, नादलोन गांव और बीबी गांव में रुके थे.

18 मार्च से फरार है अमृतपाल

बता दें कि अमृतपाल 18 मार्च से फरार है. पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रही है. तीन सप्ताह बाद भी पुलिस अमृतपाल को पकड़ नहीं पाई है. अमृतपाल के अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन पर हमला किया था. पुलिस ने अमृतपाल के एक समर्थक को गिरफ्तार किया था. उसे छुड़ाने के लिए अमृतपाल के सैकड़ों समर्थकों ने बंदूक और तलवार लेकर पुलिस स्टेशन पर हमला कर दिया था.

इस मामले में 18 मार्च को पुलिस ने अमृतपाल को गिरफ्तार करने के लिए जालंधर जिला में स्थित उसके ठिकाने पर छापा मारा था. इस दौरान वह पुलिस को चकमा देकर भाग गया था. पुलिस ने अमृतपाल सिंह और उसके सहयोगी पापलप्रीत सिंह पर वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमले और सरकारी कर्मचारियों के काम में बाधा डालने के आरोप में केस दर्ज किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Punjab: खालिस्तान समर्थक अमृतपाल और उसके 6 साथी गिरफ्तार, राज्य में इंटरनेट बंद

पंजाबी भाषा के 6 यूट्यूब चैनल ब्लॉक किए, खालिस्तान समर्थक कंटेंट की वजह से केंद्र ने की कार्रवाई

सुप्रीम कोर्ट के वकीलों को मिली खालिस्तान समर्थकों की धमकी, इंग्लैंड के नंबर से आए फोन कॉल

पंजाब में खालिस्तान समर्थक सामग्री के साथ एक महिला समेत 3 गिरफ्तार

खालिस्तान समर्थकों की सीएम मनोहर लाल खट्टर को धमकी, 15 अगस्त को नहीं फहराने देंगे तिरंगा

Leave a Reply