पंजाब में खालिस्तान समर्थक सामग्री के साथ एक महिला समेत 3 गिरफ्तार

पंजाब में खालिस्तान समर्थक सामग्री के साथ एक महिला समेत 3 गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:32:43 AM / Wed, Dec 29th, 2021

पटियाला. पंजाब के पटियाला जिले में विभिन्न स्थानों पर खालिस्तान के समर्थन वाली कुछ सामग्री वितरित करने के आरोप में एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हरचरण सिंह भुल्लर ने कहा कि जगमीत सिंह और रविंदर सिंह नामक दो लोगों को बनूर इलाके के पास ‘खालिस्तान के पक्ष में प्रचार’ करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में खालिस्तान समर्थक सामग्री बरामद की गयी है.

पुलिस के अनुसार जसवीर कौर, जगमीत सिंह और रविंदर सिंह को अदालत में पेश किया गया जहां उन्हें छह दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि वे विभिन्न धार्मिक और सार्वजनिक स्थानों का दौरा कर रहे थे तथा खालिस्तान बनाने की खातिर जनमत संग्रह के लिए लोगों को कुछ पंजीकरण फॉर्म बांट रहे थे. भुल्लर ने कहा कि खालिस्तान समर्थक सामग्री जगमीत सिंह की मां जसवीर कौर उपलब्ध करा रही थी. कौर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

उन्होंने कहा कि आरोपियों से शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि गिरोह की सरगना जसवीर कौर और उसका पति कुलदीप सिंह है जो पंजाब रोडवेज में अधीक्षक के रूप में काम करता है. उन्होंने बताया कि जसवीर कौर का एक रिश्तेदार मंजीत सिंह आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (सुखदेव बब्बर ग्रुप) का एरिया कमांडर था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब विस चुनाव: सिद्धू घोषित कर रहे उम्मीदवार, चन्नी को चहेतों की चिंता

अभिमनोजः पंजाब में बन रहा नया सियासी समीकरण! किसान आंदोलन का फायदा किसे होगा?

चुनाव 2022: यूपी, पंजाब सहित 5 राज्‍यों में अगले साल समय से होंगे चुनाव, EC ने दिया भरोसा

जबलपुर में कृषि मंत्री कमल पटैल ने किया पंजाबी महासंघ के राष्ट्रीय कार्यालय का उद्घाटन

चंडीगढ़ में लहराया आप का परमच, केजरीवाल बोले- ये पंजाब में बदलाव का संकेत

Leave a Reply