प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा- उन्हें शिकायत कि हमें श्रेय क्यों नहीं मिलता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला, कहा- उन्हें शिकायत कि हमें श्रेय क्यों नहीं मिलता

प्रेषित समय :15:20:58 PM / Fri, Apr 14th, 2023

गुवाहाटी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुवाहाटी में शुक्रवार को कहा कि आजकल नई बीमारी देखने को मिल रही है. मैं देश में कहीं भी जाता हूं और 9 वर्षों में हुए विकास की चर्चा करता हूं तो उससे कुछ लोगों को परेशानी हो जाती है. वह शिकायत करते हैं कि दशकों तक उन्होंने भी देश पर राज किया, उन्हें श्रेय क्यों नहीं मिलता. श्रेय के भूखे लोगों और जनता की राज करने की भावना ने देश का बहुत अहित किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि आज उत्तर पूर्व को अपना पहला एम्स और असम को 3 नए मेडिकल कॉलेज मिले हैं. एम्स-गुवाहाटी के साथ मिलकर आधुनिक रिसर्च के लिए 500 बिस्तर वाले सुपर स्पेशलिटी वाले अस्पताल का भी शिलान्यास हुआ है. असम के लाखों-लाख साथियों तक आयुष्मान कार्ड पहुंचाने का काम मिशन मोड पर शुरू हुआ है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 2014 से पहले 10 सालों में करीब 150 मेडिकल कॉलेज ही बने थे, पिछले 9 वर्षों में हमारी सरकार में करीब 300 नए मेडिकल कॉलेज बने हैं. पिछले 9 वर्षों में देश में एमबीबीएस की सीटें भी दोगुनी बढ़कर एक लाख से अधिक हो चुकी हैं.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हमने बीते वर्षों में 15 नए एम्स पर काम शुरू किया. इनमें से अधिकतर में इलाज और पढ़ाई दोनों सुविधा शुरू हो चुकी है. एम्स गुवाहाटी भी इसका परिणाम है कि हमारी सरकार जो संकल्प लेती है उसे सिद्ध करके दिखाती है. यह असम की जनता का प्यार है कि मुझे खींचकर ले आता है.

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी की सरकारों में नीति, नीयत और निष्ठा किसी स्वार्थ से नहीं बल्कि राष्ट्र प्रथम, देशवासी प्रथम इसी भावना से हमारी नीतियां तय होती हैं. इसलिए हमने वोटबैंक की बजाए देश की मुश्किलों को कम करने पर ध्यान दिया. हमने लक्ष्य बनाया कि हमारी बहनों को इलाज के लिए दूर ना जाना पड़े. हमने तय किया कि किसी गरीब को पैसे के अभाव में अपना इलाज न टालना पड़े. हमने प्रयास किया कि हमारे गरीब परिवारों को भी घर के पास ही बेहतर इलाज मिले.

हम आपके सेवक होने की भावना से करते हैं काम

पीएम ने कहा कि हम आपके सेवक होने की भावना से काम करते हैं, इसलिए नॉर्थ ईस्ट हमें दूर भी नहीं लगता और अपनेपन का भाव भी बना रहता है. आज नॉर्थ ईस्ट में लोगों ने विकास की बागडोर आगे बढ़कर खुद संभाल ली है. भारत के विकास के मंत्र को लेकर आगे बढ़ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की नीतियों के कारण हमारे पास डॉक्टरों और चिकित्सा पेशेवरों की संख्या कम थी. यह भारत में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा के लिए एक बड़ी बाधा थी. इसलिए, पिछले नौ वर्षों में, हमारे सरकारी मेडिकल ने मेडिकल इन्फ्रा और चिकित्सा पेशेवरों को बढ़ाने की दिशा में काम किया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं समझता हूं कि इलाज के लिए पैसा नहीं होना गरीबों के लिए एक बड़ी चिंता है और इसलिए हमने आयुष्मान भारत योजना शुरू की. मैं जानता हूं कि महंगी दवाएं गरीब और मध्यम वर्ग के लिए एक बड़ी चिंता का विषय हैं और इसलिए हमारी सरकार ने सस्ती दवाओं के लिए 9,000 से अधिक जन औषधि केंद्र खोले हैं.

एम्स गुवाहाटी, तीन नए मेडिकल कॉलेजों का भी किया उद्घाटन

बता दें कि पीएम मोदी शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचे जहां उन्होंने एम्स गुवाहाटी का उद्घाटन किया. उन्होंने यहां कोकराझार, नलवारी और नगांव महाविद्यालय और चिकित्सालय का उद्घाटन किया. इस मौके पर मौजूद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि पहले उत्तर पूर्व के लोगों को दिल्ली, कोलकाता जैसे बड़े शहरों में इलाज कराने जाना पड़ता था जिससे उनका सफर पीड़ा से भर जाता था. अब उनकी यह पीड़ादायक यात्रा खत्म हो चुकी है. आज गुवाहटी एम्स के साथ गुवाहाटी को 3 सरकारी मेडिकल कॉलेज मिलने जा रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में वंदे भारत ट्रेन को पीएम ने दिखाई हरी झंडी, मोदी ने सीएम गहलोत की ली चुटकी, कही यह बात

MP: नवनियुक्त टीचर्स को PM मोदी ने दिया सक्सेस मंत्र, CM शिवराज का बड़ा ऐलान

सवाल सही, समय गलत! सचिन पायलट के सियासी व्रत का शुभ फल मोदी टीम और आप टीम को मिलेगा, कांग्रेस को नुकसान?

अमित शाह का बड़ा दावा: लोकसभा चुनाव 2024 में 300 से ज्यादा सीटों के साथ मोदी जी तीसरी बार बनेंगे पीएम

जो मोदी चोर हैं, उनको समाज से बाहर कर देना चाहिए था, लेकिन....

पीएम मोदी ने बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी का उठाया आनंद, हाथियों को खिलाया गन्ना

Leave a Reply