दिल्ली : LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल को बिजली सब्सिडी पर दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी

दिल्ली : LG वीके सक्सेना ने CM केजरीवाल को बिजली सब्सिडी पर दी कानूनी कार्यवाही की चेतावनी

प्रेषित समय :14:49:37 PM / Tue, Apr 18th, 2023

नई दिल्ली. दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने कड़े शब्दों में पत्र लिखकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्रियों पर दिल्ली सरकार की गरीबों को बिजली सब्सिडी रोकने की कोशिश करने का आरोप लगाने पर कानूनी कार्रवाई के लिए चेताया है. पिछले कुछ हफ्तों में दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी और स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज सक्सेना पर हमला कर रहे थे. उन्होंने दावा किया था कि आवश्यक फाइलों को मंजूरी न देकर दिल्ली सरकार के बिजली सब्सिडी कार्यक्रम को पटरी से उतारने का उनका कथित प्रयास था.

उपराज्यपाल ने आरोपों को पूरी तरह से झूठा, भ्रामक, अपमानजनक और मानहानिकारक बताते हुए आप सरकार को यह साबित करने के लिए सबूत दिखाने की चुनौती दी. सक्सेना ने केजरीवाल को लिखे पत्र में लिखा है, मैं आपसे सरकार और पार्टी में आपके और आपके सहयोगियों द्वारा मेरे खिलाफ किए गए निराधार और झूठे बयानों के संबंध में जवाबदेही तय करने के लिए कह रहा हूं.

उपराज्यपाल ने कहा, आप अच्छी तरह से जानते हैं कि मैं हमेशा गरीबों को बिजली सब्सिडी देने के लिए प्रतिबद्ध रहा हूं और इसे सार्वजनिक डोमेन में स्पष्ट रूप से स्पष्ट किया है, जैसा कि वास्तव में विभिन्न अवसरों पर विभिन्न फाइलों पर लिखित रूप में किया है. सक्सेना ने कहा, सबूत दिखाने में विफल रहने से लोगों को गुमराह करने के लिए कानूनी कार्रवाई होगी. पिछले हफ्ते शुक्रवार को आतिशी ने आरोप लगाया कि सब्सिडी बंद कर दी जाएगी क्योंकि उपराज्यपाल ने इसे बढ़ाने के लिए फ़ाइल को अभी तक मंजूरी नहीं दी है. सक्सेना के कार्यालय ने हालांकि उनके आरोप का खंडन किया और कहा कि फ़ाइल को मंजूरी दे दी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL: दिल्ली लगातार 5वां मैच हारी, 23 रन से जीता बेंगलुरु, कोहली ने जमाया 47वां अर्धशतक

अब दिल्लीवासियों को नहीं लगेगा झटका, मिलती रहेगी मुफ्त बिजली, एलजी ने अंतत: दी मंजूरी

दिल्ली में बिजली का झटका: 46 लाख परिवारों की सब्सिडी खत्म, केजरीवाल सरकार ने एलजी पर लगाया दोष

Leave a Reply