IPL 2023: दिल्ली लगातार 5वां मैच हारी, 23 रन से जीता बेंगलुरु, कोहली ने जमाया 47वां अर्धशतक

IPL: दिल्ली लगातार 5वां मैच हारी, 23 रन से जीता बेंगलुरु, कोहली ने जमाया 47वां अर्धशतक

प्रेषित समय :19:40:31 PM / Sat, Apr 15th, 2023

बेंगलुरु. इंडियन प्रीमियर लीग-16 में दिल्ली कैपिटल्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही है. टीम ने मौजूदा सीजन में लगातार 5वां मुकाबला गंवाया है. डेविड वार्नर की कप्तानी वाली दिल्ली को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 23 रन से हराया.

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए. जवाब में दिल्ली के बल्लेबाज 20 ओवर में 9 विकेट पर 151 रन ही बना सके.

बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली (50 रन) ने अर्धशतकीय पारी खेली, जबकि महिपाल लोमरोर (26 रन), ग्लेन मैक्सवेल (24 रन) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (22 रन) ने अहम पारियां खेलीं. मिचेल मार्श और कुलदीप यादव को दो-दो विकेट मिले.

175 रन का टारगेट चेज करते हुए दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही. टीम ने पावरप्ले में 32 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में मिडिल ऑर्डर पर खेलने आए मनीष पांडेय (50 रन) ने संघर्षपूर्ण अर्धशतकीय पारी खेलकर पारी को संभालने की नाकाम कोशिश की, लेकिन उन्हें हसरंगा ने एलबीडबल्यू कर राजधानी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. अक्षर पटेल (21 रन) भी प्रभावी बैटिंग नहीं कर सके. कप्तान डेविड वार्नर ने 19 रन का योगदान दिया.

बेंगलरु की ओर से आईपीएल डेब्यू कर रहे विजयकुमार वैशाक ने तीन विकेट चटकाए. सिराज को दो सफलताएं मिलीं. पार्नेल, हसरंगा और हर्षल पटेल ने एक-एक विकेट बांटे. देखिए बेंगलुरु-दिल्ली मैच का स्कोरकार्ड

मैच का यह रहा टर्निंग प्वाइंट

पृथ्वी शॉ का रनआउट बेंगलुरु के अनुज रावत ने पहले ही ओवर में क्रष्टक्च को विकेट दिला दी. पहले ओवर में मोहम्मद सिराज की चौथी बॉल पर पृथ्वी शॉ ने एक्स्ट्रा खेला और रन दौड़ पड़े. रावत ने गैप में बॉल के जाने से पहले ही उसे लपक लिया और नॉन स्ट्राइकर एंड पर डायरेक्ट थ्रो मार कर शॉ को आउट कर दिया. इससे पूरी टीम का कॉन्फिडेंस बूस्ट हो गया.
पावरप्ले में मिले 4 विकेट पावरप्ले के दौरान क्रष्टक्च को चार विकेट मिल गए. पहले पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श और यश धुल का विकेट मिला. वहीं, वार्नर रंग में आए, लेकिन छठे ओवर की चौथी बॉल पर अपना विकेट दे बैठे. मनीष पांडे का विकेट मैच में दिल्ली दूसरी पारी में वापसी ही नहीं कर पाई. हालांकि, मनीष पांडेय ने शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने बड़े हिट लगाना शुरू ही किया था कि हसरंगा ने 14वें ओवर में पांडेय का विकेट ले लिया और मैच पूरी तरह आरसीबी के खेमे में चला गया.

दिल्ली की खराब शुरुआत

175 रन का टारगेट चेज करने उतरी दिल्ली की शुरुआत खराब रही. टीम ने पावरप्ले में 32 रन बनाने में चार विकेट गंवा दिए. कप्तान डेविड वार्नर 19, पृथ्वी शॉ जीरो, मिचेल मार्श जीरो और यश धुल एक रन बनाकर आउट हुए. सिराज, वेन पार्नेल और वैशाक ने एक-एक विकेट लिए.

आरसीबी की ऐसी रही ईनिंग

आरसीबी ने बनाए 174 रन पहले खेलते हुए बेंगलुरु की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए. एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला लिया है. बेंगलुरु की ओर से विराट कोहली ने 34 बॉल पर 50 रन बनाए. कोहली ने लीग में 47वां अर्धशतक जमाया. महिपाल लोमरोर (26 रन), ग्लेन मैक्सवेल (24 रन) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (22 रन) ने अहम पारियां खेलीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मार्क वुड का धमाल: लखनऊ सुपर जॉयंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रन से हराया

मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास: दिल्ली कैपिटल्स को हराकर जीता पहले वुमेन प्रीमियर लीग का खिताब

दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान को दी 8 विकेट से करारी मात, अंक तालिका में दोनों टीमें यथास्थान बरकरार

दिल्ली कैपिटल्स ने कोलकाता को 4 विकेट से हराया, केकेआर की लगातार 5वीं हार

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 15 रन से हराया, पंत ने अंपायरिंग पर उठाए सवाल

दिल्ली कैपिटल्स ने पंजाब किंग्स को 9 विकेट से हराया, डेविड वॉर्नर का एक और अर्धशतक

Leave a Reply