पटना के बाद अब इस रेलवे स्टेशन पर अश्लील मैसेज स्क्रीन पर चलने लगा, फिर यह हुआ

पटना के बाद अब इस रेलवे स्टेशन पर अश्लील मैसेज स्क्रीन पर चलने लगा, फिर यह हुआ

प्रेषित समय :16:55:12 PM / Tue, Apr 18th, 2023

भागलपुर. बिहार के भागलपुर रेलवे स्टेशन पर लगी डिस्प्ले स्क्रीन पर पर चले आपत्तिजनक मैसेज ने टेक्निकल डिपार्टमेंट पर सवाल खड़े कर दिए हैं. मैसेज रोमन अंग्रेजी में बिहारी भाषा में लिखा था. इसका अर्थ यह था कि सेक्स वर्कर के लिए यहां संपर्क करें. जैसे ही मामला पुलिस तक पहुंचा, एसडीओ धनंजय कुमार और डीएसपी अजय कुमार चौधरी मौके पर पहुंचे. डीएसपी अजय चौधरी ने इसे टेक्निकल समस्या बता रहे हैं, लेकिन यह किसी की शरारत है.

स्टेशन पर मौजूद एक पैसेंजर ने सबसे पहले यह मैसेज पढ़ा. जैसे ही उन्हें समझ आया कि कुछ गड़बड़ है, उन्होंने तुरंत एक अच्छे नागरिक का फर्ज निभाते हुए वहां ड्यूटी कर रहे एक कमांडो को इस बारे में बताया. मैसेज रोके जाने से पहले तक करीब 5-10 मिनट तक यह अश्लील मैसेज चलता रहा.

सोशल मीडिया पर हुआ भागलपुर स्टेशन का अश्लील वीडियो

अश्लील मैसेज रोके जाने से पहले किसी ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. स्क्रीन बंद करने के बाद मामले की जानकारी कलेक्टर को भी दी गई. इसके बाद एसडीएम धनंजय कुमार, सिटी डीएसपी अजय चौधरी कोतवाली थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे. पुलिस ने शुरुआती जानकारी लेने के बाद स्क्रीन को जब्त कर लिया है.

शुरुआत जानकारी के अनुसार, यह डिस्प्ले एक एनजीओ जीवन जागृति मिशन चलाता है. संस्था ने कहा कि इलेक्ट्रिक बोर्ड को हैक करके किसी ने यह हरकत की है. हालांकि डीएसपी अजय चौधरी के मुताबिक सुबह करीब चार बजे पेट्रोलिंग के दौरान कोतवाली पुलिस ने बोर्ड के पास कुछ लोगों को जमा देखा था. मालूम चला कि डिस्पले पर कुछ गलत मैसेज चल रहा है. जब विज्ञापन देखा गया तो फौरन बोर्ड को बंद कराया गया.

ये इलेक्ट्रिक डिस्प्ले बोर्ड प्रशासन ने ही जीवन जागृति मिशन हृत्रह्र को दिया है. इस पर रोड सेफ्टी और जनहित से जुड़े मैसेज चलाए जाते हैं. ये सभी मैसेज हिंदी में होते हैं. लेकिन सोमवार-मंगलवार तड़के इस पर रोमन में अंग्रेजी में मैसेज चलने लगे. इससे पहले 19 मार्च को पटना जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर 10 पर टीवी स्क्रीन पर डर्टी वीडियो चलने लगा था. इस मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Railway: यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियों के लिए मध्य रेलवे ने किया समर स्पेशल ट्रेनों का ऐलान, कई जबलपुर होकर चलेंगी

बिहार: मोतिहारी में जहरीली शराब का कहर, 8 लोगों की मौत, 6 की आंख की रोशनी गई

बिहार में चोरों का कमाल, मोबाइल नहीं पूरा मोबाइल टावर कर लिया चोरी, पुलिस हैरान

Leave a Reply