राजस्थान : सिद्ध संप्रदास के सबसे बड़े मंदिर से 1 करोड़ का छत्र और मुकुट चोरी, मूर्ति छोड़कर सब ले गए चोर

राजस्थान : सिद्ध संप्रदास के सबसे बड़े मंदिर से 1 करोड़ का छत्र और मुकुट चोरी, मूर्ति छोड़कर सब ले गए चोर

प्रेषित समय :14:57:22 PM / Tue, Apr 18th, 2023

बीकानेर. सिद्ध संप्रदाय के बीकानेर स्थित सबसे बड़े जसनाथजी महाराज के मंदिर में चोरी हो गई है. चोर करीब 150 किलो चांदी (करीब एक करोड़ रुपए) का भारी भरकम छत्र और मुकुट चुरा ले गए. साथ में काफी सामान चोरी किया गया है. घटना के बाद चोर सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग भी उठा ले गए. एसपी तेजस्वनी गौतम स्वयं मौके पर पहुंची है. क्षेत्र में नाकेबंदी करके एक-एक गाड़ी को चैक किया जा रहा है.

जसनाथ सिद्ध संप्रदाय का सर्वाधिक प्रभाव श्रीडूंगरगढ़ के कतरियासर में है. मंदिर में सोमवार रात को चोरी हुई. मंगलवार सुबह जब पुजारी व दर्शनार्थी पहुंचे तो चोरी का पता चला. संप्रदाय के लोगों को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंचे, इससे पहले ग्रामीणों ने गाडिय़ों के पहियों के निशान देखकर चोरों को ढूंढना शुरू कर दिया. चोर जिस दिशा में गए हैं, उसका भी पता लगाया जा रहा है. घटना की जानकारी मिलते ही जामसर पुलिस मौके पर पहुंच गई.

मंदिर का गेट तोड़कर आए

चोर मंदिर का गेट तोड़ कर अंदर घुसे थे. टूटे हुए गेट से पुलिस फिंगर प्रिंट ले रही है. सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिंग मशीन भी यहीं लगी हुई थी, जिसे चोर अपने साथ ले गए. फिलहाल मंदिर बंद कर दिया है. चोरों ने मंदिर में केवल प्रतिमाएं ही छोड़ी हैं. बाकी सब चुरा कर ले गए. पुलिस गांव में लगे अन्य कैमरों, सीसीटीवी कैमरों की फुटेज एकत्र कर रही है. चोरों से जुड़े सबूत जुटा रही है. सिद्ध समाज के कतरियासर धाम में हुई इस घटना के बाद सिद्ध समाज के लोगों में गुस्सा फैल गया है.

डॉग स्क्वायड भी पहुंची

चोरी का राज खोलने के लिए पुलिस की डॉग स्क्वायड भी मौके पर पहुंच गई है. इसने मंदिर के अंदर और बाहर घूमकर चोरी का पता लगाने का प्रयास किया है. फिंगर प्रिंट लेने के लिए एफएसएल टीम भी मंदिर आ रही है.

मंदिर में भीड़, लोगों में आक्रोश

मंदिर में चोरी का पता चलने के साथ ही बड़ी संख्या में भक्त जसनाथ मंदिर पहुंच रहे हैं. मंदिर बंद होने से भी लोगों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है. वहीं मंदिर में चोरी की घटना को लेकर भक्तों में आक्रोश है. पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है. आरोप है कि चोर बड़ी आसानी से सारा सामान लेकर पार हो गया, लेकिन पुलिस को भनक भी नहीं लगी. पुलिस गश्त नहीं होने से ऐसे हालात हो रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Recipe: घर पर बनाइए स्वादिष्ट राजस्थानी कढ़ी, पूरे परिवार को आएगा पसंद, ऐसे बनाएं

Miss India 2023: राजस्थान की नंदिनी गुप्ता के सिर पर सजा मिस इंडिया 2023 का ताज

राजस्थान की गहलोत सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा- सीएम ने भ्रष्टाचार से भरा कांग्रेस का खजाना

Leave a Reply